मनमाने दाम पर उर्वरक बेचना व्यापारियों को पड़ा भारी, कृषि विभाग ने 13 लाइसेंस किए निरस्त, 12 व्यापारी को भेजे नोटिस | Agriculture department canceled 13 licenses, 12 sent notice to businessman

मनमाने दाम पर उर्वरक बेचना व्यापारियों को पड़ा भारी, कृषि विभाग ने 13 लाइसेंस किए निरस्त, 12 व्यापारी को भेजे नोटिस

मनमाने दाम पर उर्वरक बेचना व्यापारियों को पड़ा भारी, कृषि विभाग ने 13 लाइसेंस किए निरस्त, 12 व्यापारी को भेजे नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 24, 2020/12:52 pm IST

अलीराजपुर। जिले में सरकार द्वारा तय मूल्य से अधिक पर उर्वरक का विक्रय करना कई व्यापारियों को भारी पड़ गया। ऐसे व्यापारियों की शिकायत जिले के किसानों ने कलेक्टर से की। जिसके बाद कृषि विभाग के अमले ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई करते हुए जांच की। जांच के बाद जिले के 13 व्यापारियों के लाइसेंस कृषि विभाग ने निरस्त कर दिए। वहीं 12 थोक विक्रेताओं को विभाग की ओर से नोटिस दे कर जवाब तालाब किया गया है।

Read More News: ट्विटर पर फूटा दिग्विजय सिंह का गुस्सा, बोले- मेरे ट्वीट को संवेदनशील सामग्री बताकर रोक रहा

आपको बता दें कि जिले में कुल 166 लाइसेंसधारी व्यापारी है जो रासायनिक उर्वरकों का विक्रय करते है। लेकिन आदिवासी बाहुल्य जिले में ये व्यापारी तय मूल्य अधिक पर किसानों को उर्वरक व खाद का विक्रय कर रहे थे।

Read More News:  रायपुर के पॉश इलाके में पुलिस की दबिश, संदिग्ध अवस्था में मिले 5 लड़के और 4 लड़कियां

कृषि विभाग के उपसंचालक ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के खाद व्यापारियों के खिलाफ कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि की शिकायतें लगातार मिल रही थी। जिसके बाद कृषि विभाग की टीम ने कलेक्टर के निर्देशन में कार्रवाई कर 13 व्यापारियों के लाइसेंस निरस्त कर दिए वही 12 बड़े व्यापारियों से नोटिस भेज कर जवाब तलब किया गया है।

Read More News: केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को जारी की GST कंपनसेशन की राशि, मंत्री सिंहदेव बोले- मई-जून की राशि अभी भी बकाया