राजधानी में अब 123 के फार्मूले में खुलेगी दुकानें, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश, जानिए पूरी डिटेल | Bhopal DM Issued New Guideline for Shops

राजधानी में अब 123 के फार्मूले में खुलेगी दुकानें, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश, जानिए पूरी डिटेल

राजधानी में अब 123 के फार्मूले में खुलेगी दुकानें, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश, जानिए पूरी डिटेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : June 4, 2020/5:21 pm IST

भोपाल: राजधानी भोपाल में बाजार खुलने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या में विस्फोटक इजाफे के बाद दूकान खोले जाने की व्यवस्था में बदलाव किया गया है। भोपाल कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने कहा केंद्र शासन और राज्य शासन के जो निर्देश प्राप्त हुए थे, उसके अंतर्गत दुकानों को खोला गया है। दुकानें खुलने के बाद बहुत सारी जगह दुकान पर भीड़ हो रही है और इसके लिए हमें बहुत सावधान रहने की जरुरत थी। जो लोग दुकान में आते हैं वे निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग दुकानों पर ना आएं। लोग मास्क पहनकर अंदर आएं, जो लोग दुकानदार है वह भी मास्क लगाएं और उनके वर्कर भी मास्क पहनकर काम करें।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, मध्यप्रदेश में आज सामने आए 174 नए केस, अब 2 हजार 748 एक्टिव केस

उन्होंने आगे कहा कि दुकानदार को चाहिए कि वह मास्क पहनकर काम करें और जो ग्राहक उसकी दुकान पर आ रहे हैं वह भी मास्क पहने इसकी जवाबदारी दुकानदार की रहेगी। दुकान को सैनेटाइजर करना सफाई करना जो लोग दुकान पर आएं। उनका हैंड सैनेटाइजर करना यह दुकानदार की जवाबदारी रहेगी। भोपाल में भीड़ ना हो ऐसी व्यवस्था की है के अलग-अलग दिनों में दुकान खोले इसको लेकर हम ने रोस्टर बनाया है, जिसमे एडिशनल यह चीज़ की है 1 2 3 ये 1हफ्ते में एक नंबर खोले 2 हफ्ते में 2 नंबर खुलेगा और 3 हफ्ते में 3 नंबर की दूकान खुलेगी।

Read More: नक्सल प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ DGP डीएम अवस्थी ने की समीक्षा बैठक, VIP सुरक्षा की जानकारी ली

 
Flowers