प्रदेश के 22 जिलों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, अब तक 886 कौओं और 9 बगुलों की हो चुकी है मौत | Bird flu confirmed in 22 districts of the state, 886 crows and 9 herons have died so far

प्रदेश के 22 जिलों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, अब तक 886 कौओं और 9 बगुलों की हो चुकी है मौत

प्रदेश के 22 जिलों में बर्ड फ्लू की पुष्टि, अब तक 886 कौओं और 9 बगुलों की हो चुकी है मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : January 9, 2021/9:19 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू से अब तक 886 कौओंऔर 9 बगुलों की मौत हो चुकी हैं। इसी के साथ इंदौर सहित 22 जिलों में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। बर्ड फ्लू के एवियन इनफ्लुएंजा वायरस से इंदौर में लगातार पक्षियों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है।

Read More News:  स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 15 कोरोना मरीजों की मौत, 960 नए संक्रमितों की पुष्टि 

आर्थिक राजधानी में अब तक 248 पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू के चलते हो चुकी हैं। शुक्रवार को भी 33 पक्षियों की मौत की पुष्टि हुई है। इनमें सबसे अधिक नेहरू पार्क में 15, तो डेल्ही कॉलेज परिसर में 10 कौवे मृत पाए गए हैं।

Read More News: छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू को लेकर पशु चिकित्सा विभाग का अलर्ट, रेपिड रिस्पांस  

इसके अलावा देपालपुर, महू में 4 कौवे मृत पाए गए हैं, ऐसे ही आलम नगर निगम मुख्यालय के आसपास भी बना हुआ है। डेली कॉलेज परिसर में बर्ड फ्लू के आसपास 1 किलोमीटर के दायरे में स्वास्थ्य विभाग सतत सर्वे करा रहा है।

Read More News:  रिश्वत लेते वायरल हुआ पटवारी का वीडियो, इस काम के लिए किसान से मांगे थे 20 हजार रुपए 

7 दिनों के लिए इंदौर की सभी पोल्ट्री बाज़ार और चिकन शॉप को बंद कर दिया हैं। वहीं नगर निगम की टीम दुकानों को बंद कराने के साथ ही मुर्गी को ज़ब्त कर उसे नष्ट करने का काम कर रही है। वर्तमान में बढ़ते लोड के बीच अब शहर से भोपाल की प्रयोशाला में भी सैंपल देने से मना किया गया है।

Read More News: जमीन का सीमांकन करने के दौरान आपस में भिड़े RI और पटवारी, जमकर हुई झूमाझटकी और मारपीट