फिर सामने आया PDS के चावल की कालाबाजारी का मामला, चोरी छिपे ट्रक में भरकर भेजा जा रहा था गोंदिया | Busted Black marketing gang of PDS Rice in Durg

फिर सामने आया PDS के चावल की कालाबाजारी का मामला, चोरी छिपे ट्रक में भरकर भेजा जा रहा था गोंदिया

फिर सामने आया PDS के चावल की कालाबाजारी का मामला, चोरी छिपे ट्रक में भरकर भेजा जा रहा था गोंदिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 21, 2020/2:40 pm IST

दुर्ग: जिले से एक बार फिर गरीबों के हिस्से के चावल की अफरा तफरी करने का बड़ा मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने एक ट्रक और मैजिक वाहन से 56 टन पीडीएस का चावल जब्त किया है। जब्त किए गए चावल की कीमत 18 लाख रुपए आंकी गई है। बताया गया कि पीडीएस के चावल की काला बाजारी में किशन खंडेलवाल का नाम सामने आया है। बता दें कि पूर्व में पीडीएस के चावल की कालाबाजारी वाले मामले में किशन खंडेलवाल को गिरफ्तार किया गया है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है कि चावल दुर्ग से गोंदिया भेजा जा रहा था। ज्ञात हो कि इसी माह 11 फरवरी को भी जेवरा सिरसा पुलिस चौकी अंतर्गत भी गोंदिया भेजते हुए एक ट्रक पीडीएस का चावल पकड़ा था।

Read More: CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारियों के समर्थन में उतरी एक्ट्रेस, कहा- ‘मैं जीशान अयूब की पत्नी हूं, मैं हिंदू हूं, लेकिन शर्मिंदा हूं’

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह दुर्ग से महाराष्ट्र के गोंदिया भेजने के फिराक में 1 ट्रक और 1 मैजिक वाहन से भारी मात्रा में चावल बरामद किया गया है। चावल दुर्ग के मेसर्स रामधन खंडेलवाल के दुकान से जप्त किया है। वहीं, गोदाम में भरे 30 टन चावल पर भी पुलिस ने कार्रवाही करते हुए पकड़ा है। दोनो वाहनों के 2 चालकों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Read More: राष्ट्रीय कृषि मेला 23 फरवरी से, बादशाह एवं करण नाम के दो भैंसा होंगे आकर्षण का केंन्द्र

सिटी कोतवाली पुलिस को सुबह 6 बजे मुखबिर से पीडीएस के चावल के अफरातफरी किए जाने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने दुकान पर छापा मारा, जहां वाहनों में चावल प्लास्टिक की बोरियो में भरा पाया गया। चावल के दस्तावेज मांगे जाने पर संचालक ने कोई दस्तावेज नहीं दिए। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों वाहनों को जप्त कर लिया।

Read More: हादसे का ये वीडियो देख दहल जाएगा दिल, जब तेज रफ्तार बस की चपेट में आया बच्ची, फिर..

खाद्य विभाग के अधिकारियों ने चावल का सेंपल लेकर जांच किया, जिस पर चावल पीडीएस का ही पाया गया। पुलिस ने चावल की कालाबाजरी करने वालों के खिलाफ आवश्यक खाद्य वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई कर मामला जांच में लिया है।

Read More: दलित नेता की धमकी, कल आरएसएस दफ्तर के बाहर फहराएंगे तिरंगा