छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने पेश किया राज्य का नया कृषि कानून, विपक्ष ने किया हंगामा | CG Assembly session: Agriculture Minister Ravindra Choubey introduced new agricultural law of the state

छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने पेश किया राज्य का नया कृषि कानून, विपक्ष ने किया हंगामा

छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने पेश किया राज्य का नया कृषि कानून, विपक्ष ने किया हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 27, 2020/7:33 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई है। विधानसभा में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सहित अन्य दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक 2020 को पेश किया।

Read More News: मरवाही की महाभारत: राज्यसभा सांसद छाया वर्मा बोलीं- कांग्रेस के पक्ष में माहौल, होगी ऐतिहासिक जीत 

बता दें कि सोमवार को आयोजित भूपेश कैबिनेट की बैठक में कृषि मंडी विधेयक के प्रारूप को मंजूरी दे दी थी। वहीं आज कृषि उपज मंडी विधेयक को सदन में पेश किया गया। इस दौरान बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने सदन में 1 नवंबर से धान खरीदी की मांग की।

Read More News: ‘पीएम स्वनिधि योजना’ में आसानी से मिलेगा लोन, ब्याज में 7% छूट के साथ डिजिटल लेनदेन पर कैशबैक का भी ऑफर

बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सरकार 3 हजार रुपए समर्थन मूल्य धान का दें हमें आपत्ति नहीं।  सरकार एक नवंबर से धान खरीदे करे। वहीं 1 नवंबर से धान की खरीदी की मांग को लेकर सदन में हंगामा किया। बीजेपी विधायकों के जोरदार हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित किया गया।

Read More News:पूरा देश रेहड़ी पटरी वालों के श्रम का सम्मान करता है, घोटाले करने वालों ने गरीबों पर फोड़ा अपनी बेइमानी का ठीकरा – मोदी

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने कृषि उपज मंडी कानून में बदलाव के लिए यह सत्र बुलाया है। वहीं सदन में विधेयक के पेश होने के बाद 1 नवंबर से ही धान खरीदी का मुद्दा सदन में गरमा गया।

Read More News:  महंगाई को लेकर प्रियंका गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- झूठे प्रचार पर करोड़ों रुपए, जनता की परेशानियों पर खामोश

पूर्व मंत्री बृजमोहन बोले- 9 महीने में तो एक बच्चे का जन्म हो जाता है लेकिन..

भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अभी तक सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना का पैसा नहीं दे सकी है। 9 महीने में तो एक बच्चे का जन्म हो जाता है। लेकिन सरकार किसानों को उनका पूरा पैसा तक नहीं दे सकी है।

Read More News:बिहार में बदलाव की बयार, जनता की आवाज महागठबंधन के साथ: सोनिया

राज्य के नए कृषि कानून पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज तक किसान अपने धान को खेत से सीधा सोसाइटी ले जाता था। आप 2500 रुपए प्रति क्विंटल की बात कर रहे है। ये तो सोचिए कि 1 हजार रुपए उसके रख रखाव में खर्च हो जाता है। आज अगर आप 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी की गारंटी देते है और कानून बनाते हैं तो हमारा पूरा समर्थन है।

Read More News: सिवनी में भूकंप से कांपी धरती, अगले 24 घंटे में दोबारा पड़ सकते हैं झटके