एक अप्रैल 2021 से शुरू होंगी पहली से आठवीं तक की कक्षाएं, दसवीं एवं बारहवीं की आयोजित की जाएंगी बोर्ड परीक्षाएं | Classes 1 to 8 will be closed until March 31 Classes of class X and XII will start soon

एक अप्रैल 2021 से शुरू होंगी पहली से आठवीं तक की कक्षाएं, दसवीं एवं बारहवीं की आयोजित की जाएंगी बोर्ड परीक्षाएं

एक अप्रैल 2021 से शुरू होंगी पहली से आठवीं तक की कक्षाएं, दसवीं एवं बारहवीं की आयोजित की जाएंगी बोर्ड परीक्षाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 5, 2020/9:30 am IST

भोपाल। कोरोना काल में अब पहली से पांचवीं तक के स्कूल इस सत्र से नहीं लगेंगे। अब इनकी कक्षाएं एक अप्रैल 2021 से शुरू होंगी। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक के बाद ये फैसला लिया है । मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोविड-19 के चलते प्रदेश में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी। आगामी शैक्षणिक सत्र एक अप्रैल 2021 से प्रारंभ होगा।

ये भी पढ़ें- गोल बाजार के व्यापारियों को सौगात, शासन ने 1 रु/वर्ग फीट की दर से द…

पहली से आठवीं तक प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा। साथ ही कक्षा दसवीं एवं बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं ली जाएंगी और इनकी कक्षाएं शीघ्र प्रारंभ होंगी। कक्षाओं में सुरक्षित शारीरिक दूरी और अन्य सावधानियों का पूरा पालन किया जाएगा। नवमीं एवं ग्यारहवीं के विद्यार्थियों को सप्ताह में एक या दो दिन स्कूल बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में पहली बार वर्चुअल मैराथन 13 को, प्रतिभागी दौड़ते हुए फोट…

मुख्यमंत्री ने कहा है कि मध्यप्रदेश में हर सरकारी स्कूल को श्रेष्ठ बनाना है। प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में मार्गदर्शन के लिए शिक्षाविदों की एक समिति बनाई जाए। देश के अन्य राज्यों की शिक्षा पद्धति का अध्ययन कर प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ शिक्षा पद्धति लागू की जाए।