हावर्ड यूनिवर्सिटी में लगेगी सीएम भूपेश बघेल की क्लास, इस विषय पर देंगे जानकारी | CM Bhupesh Baghel's class will be held at Howard University Will give information on this subject

हावर्ड यूनिवर्सिटी में लगेगी सीएम भूपेश बघेल की क्लास, इस विषय पर देंगे जानकारी

हावर्ड यूनिवर्सिटी में लगेगी सीएम भूपेश बघेल की क्लास, इस विषय पर देंगे जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 4, 2020/2:51 pm IST

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने अमेरिका दौरे के दौरान हावर्ड यूनिवर्सिटी में क्लास लेंगे । इस क्लास में सीएम बघेल स्टूडेंट्स को नरुवा, गरुवा घुरूवा बाड़ी से विकास की अवधारणा पर विस्तार से जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें- वन विभाग में बड़ा फेरबदल, दो दर्जन से अधिक अधिकारियों का तबादला आदे…

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री बघेल के 10 दिनी अमेरिका यात्रा का प्रस्ताव लगभग तय हो गया है। अमेरिका यात्रा के दौरान वह सैनफ्रांसिस्को और न्यूयार्क जैसे शहरों में भी जाएंगे। यहां वह शीर्ष उद्यमियों से मिलकर उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे।

यह भी पढ़ें- भाजपा के दिग्गज नेता नंदकुमार साय की बहु की पंचायत चुनाव में हार, स…

हम आपको बता दें कि नरुवा, गरुवा, घुरुवा और बाड़ी से विकास की अवधारणा की गूंज विदेशों तक सुनाई दे रही है। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव 2018 से पहले इसका नारा दिया था। मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम बघेल ने इस नारे को अमल में ला दिया। इसका परिणाम यह देखने को मिला है कि गांव के लोगों को गांव में ही रोजगार मिलने लगा है। इस रोजगार से पर्यावरण और प्रकृति को भी कोई नुकसान नहीं है। इस अवधारणा की गूंज अमेरिका तक पहुंची है।