उपभोक्ताओं को लगेगा महंगाई का करंट, 9 फीसदी तक बढ़ सकते हैं बिजली के दाम | Consumers are getting a shock of current! Electricity prices may increase by up to 9 percent

उपभोक्ताओं को लगेगा महंगाई का करंट, 9 फीसदी तक बढ़ सकते हैं बिजली के दाम

उपभोक्ताओं को लगेगा महंगाई का करंट, 9 फीसदी तक बढ़ सकते हैं बिजली के दाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 13, 2020/10:36 am IST

भोपाल: मध्यप्रदेश में जल्द ही उपभोक्ताओं को महंगी बिजली का करंट लगने वाला है। दरअसल घाटे में चल रहीं मध्यप्रदेश की पावर कंपनियों ने बिजली की दरें बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार किया है। हालांकि बिजली कंपनियां पहले ही दरें बढ़ाना चाहती थीं, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण उनका प्रस्ताव मंजूर नहीं हो पाया था। लेकिन अब मध्यप्रदेश की पॉवर कंपनी ने बिजली की दरों को 9 फीसदी तक बढ़ाने का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग को भेजने की पूरी तैयारी कर ली है।

Read More: सोशल मीडिया पर छाया रहा छत्तीसगढ़ का वर्चुअल मैराथन, 1 लाख से ज्यादा लोगों ने लगाई दौड़

असल में साल 2020-21 में बिजली कंपनियों ने औसत 5.25 फ़ीसदी दाम बढ़ाने की मंजूरी चाही थी, जिस पर मध्य प्रदेश विद्युत नियामक आयोग को फैसला लेना था। कोरोना संक्रमण और उपचुनाव की वजह से ये फैसला नहीं लिया जा सका। ऐसे में अब नए सत्र 2021-22 के लिए बिजली के दाम तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Read More: ड्रग्स वाली आंटी ने किए सनसनीखेज खुलासे, घर से संचालित करती थी सेक्स रैकेट, कांग्रेस ने फोटो जारी कर बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी संकेत दिए हैं कि राज्य में बिजली की दरों में इजाफा हो सकता है। बिजली की कीमतें बढ़ाने के सवाल पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि इसका अधिकार नियामक आयोग को है। प्रस्ताव पिछले साल का है जिस पर चर्चा की जा रही है।

Read More: FTII सोसायटी और गवर्निंग काउंसिल में छत्तीसगढ़ के प्रो.संजय द्विवेदी भी शामिल, कंगना रनौत को भी मिली जगह