दमोह उपचुनाव: आज जारी होगी अधिसूचना, 17 अप्रैल को होगा मतदान | Damoh by-election: notification will be released today, voting will be held on April 17

दमोह उपचुनाव: आज जारी होगी अधिसूचना, 17 अप्रैल को होगा मतदान

दमोह उपचुनाव: आज जारी होगी अधिसूचना, 17 अप्रैल को होगा मतदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 23, 2021/3:06 am IST

दमोह। दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार की घोषणा हो गई है। कांग्रेस ने अजय टंडन को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि अजय टंडन दमोह से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हैं। वहीं आज अधिसूचना का प्रकाशन होगा। मामलू होगा कि कांग्रेस की ओर से राहुल लोधी विधायक निर्वाचित हुए थे, इस्तीफ के बाद फिर से चुनाव हो रहे है।

Read More News: हाईकोर्ट के जस्टिस शरद कुमार गुप्ता ने दिया इस्तीफा, नई जिम्मेदारी मिलने का दिया हवाला

दमोह विधानसभा का उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा और दो मई को मतों की गिनती होगी। 23 मार्च को चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। 30 मार्च तक उम्मीदवारों की नामांकन की अंतिम तिथि है। वहीं, 3 अप्रैल नाम वापसी की आखिरी तिथी रखी गई है।

Read More News: आप की बात! वैक्सीनेशन…उम्र की सीमा क्यों?

बता दें कि, दमोह विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थी। राहुल सिंह लोधी ने विधायक पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी को त्याग पत्र दिया। साथ ही, बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद से ही इस सीट पर कोई विधायक न होने के चलते यहां उपचुनाव कराए जा रहे हैं।

Read More News: सांसद संतोष पांडेय ने लोकसभा में उठाया छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराध का मामला, इन मामलों की उच्च स्तरीय जांच की मांग

 
Flowers