आम बजट पर प्रतिक्रिया! कमलनाथ ने कहा फिर वही झूठा वादा, पूर्व वित्त मंत्री भनोत बोले मिडिल क्लास का नहीं रखा ध्यान | Feedback on common budget! Kamal Nath said the same false promise again

आम बजट पर प्रतिक्रिया! कमलनाथ ने कहा फिर वही झूठा वादा, पूर्व वित्त मंत्री भनोत बोले मिडिल क्लास का नहीं रखा ध्यान

आम बजट पर प्रतिक्रिया! कमलनाथ ने कहा फिर वही झूठा वादा, पूर्व वित्त मंत्री भनोत बोले मिडिल क्लास का नहीं रखा ध्यान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 1, 2021/1:43 pm IST

भोपाल /जबलपुर। आम बजट पर पू्र्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना के भीषण संकट काल के समय आम बजट से देशवासियों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन इस बजट से आमजन को भारी निराशा हुई है। कोरोना महामारी में अर्थव्यवस्था ध्वस्त हुई, लेकिन ध्वस्त अर्थव्यवस्था के मद्देनजर बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया।

read more: CM भूपेश बघेल ने कसरत कर युवाओं को दिया फिटनेस मंत्र, आदिवासी क्षेत…

आगे उन्होंने कहा कि किसान पिछले 2 महीने से अधिक समय से आंदोलन कर रहा है, उसके लिए इस बजट में कुछ नहीं है,सिर्फ़ झूठे वादे हैं। सालों पुराना आय दोगुनी का एक बार फिर वादा, एक तरफ़ नये कृषि क़ानूनों से मंडी व्यवस्था को ख़त्म करने का काम और आज बजट में मंडी व्यवस्था को मज़बूत करने का झूठा वादा। झूठे वादों से गुमराह करने का काम ? पूर्व सीएम ने कहा ‘कोरना महामारी के बाद बड़ी संख्या में युवा वर्ग को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा, युवा वर्ग के रोजगार को लेकर इस बजट में कुछ नहीं है।

read more: बजट : बिजली वितरण के निजीकरण की घोषणा से बिजलीकर्मी नाराज

आम बजट पर पू्र्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि कई साल पुरानी घोषणाओं को इस बजट में फिर दोहराने का काम किया गया
जो लोग कहते थे कि देश नहीं बिकने दूंगा,उनका आज नारा है सब चीज़ बेच दूंगा। यह इस बजट से भी स्पष्ट रूप से दिख रहा है। गरीब-मध्यमवर्गीय के लिये इस बजट में कुछ नहीं है, आयकर में छूट की उम्मीद थी लेकिन छूट नहीं बढ़ायी गयी। यह बजट महंगाई बढ़ाने वाला बजट है। पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के मद्देनर करों में छूट की उम्मीद थी। लेकिन जनता एक बार फिर ठगी गयी।

read more: घर बैठे आधार कार्ड से बनवाइए ड्राइविंग लाइसेंस, नहीं लगाना होगा RTO के चक्कर,…

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर के नए नारे के साथ आंकड़ों की हेराफेरी कर देश की जनता को गुमराह करने का काम इस बजट में किया गया । जो लोग एफ़डीआई का विरोध करते थे वो आज एफ़डीआई को हर क्षेत्र में लागू कर रहे, यह बजट पूरी तरह से आमजन विरोधी और निराशाजनक बजट है।

इधर आम बजट पर पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा है कि महंगाई से राहत ना मिलने से देशवासी निराश हैं। ये बजट चुनावी, जहां जहां चुनाव उन राज्यों के लिए घोषणाएं की गईं। पेट्रोल-डीज़ल पर कोई राहत नहीं, टैक्स स्लैब में भी बदलाव नहीं किया गया। मिडिल क्लास और लोवर मिडिल क्लास का ख़्याल बजट में नहीं रखा गया।

 
Flowers