आगजनी की कई घटनाओं से फैली दहशत, कहीं पर जले पशु तो कहीं फसलें हुई खाक | Fire in Jabalpur, morena betul, khajuraho, hoshangabad, Burnt animals cropped somewhere

आगजनी की कई घटनाओं से फैली दहशत, कहीं पर जले पशु तो कहीं फसलें हुई खाक

आगजनी की कई घटनाओं से फैली दहशत, कहीं पर जले पशु तो कहीं फसलें हुई खाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 30, 2021/12:26 pm IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के पांच जिलों में आज आगजनी की घटनाओं से लोगों में दहशत फैल गई। इन घटनाओं में कहीं पशु आग में जल गए तो कहीं फसलें जलकर खाक हो गई। प्रदेश के जबलपुर, मुरैना, बैतूल, खजुराहो, होशंगाबाद में आगजनी की घटनाएं सामने आई है।

Read More News: मार्च में मई का कहर, प्रदेश के 5 जिलों में लू का यलो अलर्ट जारी

जबलपुर में खड़ी फसल में लगी भीषण आग

संस्कारधानी जबलपुर में भीषण आग से गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। जानकारी के अनुसार 100 एकड़ भूमि में गेहूं की फसल लगी हुई थी। वहीं आज अचानक भड़की आग ने फसल को खाक कर दिया। मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। मझौली थाना क्षेत्र के पोला गांव की घटना है।

Read More News: तेंदुलकर, बद्रीनाथ, यूसुफ के बाद इरफान पठान भी आए कोरोना की जद में, रायपुर में आयोजित रोड

मुरैना में जिंदा जले पशु

मुरैना के पोरसा थाना इलाके के पूठ गांव में एक साथ कई घरों में आग लग गई। आग की चपेट में आने से 10 पशुओं की मौत हो गई। वहीं ग्रामीणों का घरेलू सामान जलकर खाक हो गया। हादसे में तीन महिलाएं भी आग में झुलस गए। तीनों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आक्रोशित लोगों का कहना है कि फायरबिग्रेड की गाडिय़ां और प्रशासनिक अधिकारी को सूचना देने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे। जिसकी वजह से बड़ा हादसा हो गया।

Read More News: कोरोना की वजह से होली का व्यापार हुआ चौपट, 35 हजार करोड़ रु के नुकसान का अनुमान, चीन को भी लगा बड़ा झटका

बैतूल में गे​​हूं की खड़ी फसल में लगी आग

शाहपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर ढाणा गांव में 10 एकड़ में लगी गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई। आगजनी की घटना में किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

खजुराहो में बिजली के तार टूटने से लगी आग

खजुराहो में बिजली के तार टूटने से खड़ी फसल में आग लग गई। बता दें कि हाई टेंशन लाइन खेत के ऊपर से जा रही थी। वहीं आज टूटने से आग भड़क गई। स्थानीय लोगों ने अपने प्रयास से आग को बुझाने की कोशिश की।

Read More News:  7 दिनों तक आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी, जशपुर का ये इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित

होशंगाबाद के पांजराकल औऱ बड़ोदियाखुर्द गांव में आग से हड़कंप मच गया। 50 एकड़ गेहूं की फसल में भीषण आग लगन से सबकुछ जलकर खाक हो गया। वहीं ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। मामले की सूचना के बाद विधायक सीताशरण शर्मा भी मौके पर पहुंचे।