प्रतिष्ठित दुकान का केक खाते ही तबियत बिगड़ी, खाद्य विभाग ने दी बेकरी पर दबिश, एक्सपायरी डेट की कोल्डड्रिंक जब्त | Healthy eating of cake of reputed shop deteriorated Food department gives a blow to bakery Colddrink of expiry date seized

प्रतिष्ठित दुकान का केक खाते ही तबियत बिगड़ी, खाद्य विभाग ने दी बेकरी पर दबिश, एक्सपायरी डेट की कोल्डड्रिंक जब्त

प्रतिष्ठित दुकान का केक खाते ही तबियत बिगड़ी, खाद्य विभाग ने दी बेकरी पर दबिश, एक्सपायरी डेट की कोल्डड्रिंक जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 22, 2020/9:36 am IST

नीमच । जिले के सीआरपी रोड स्थित सदगुरु नानक बेकरी पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई करते हुए अमानक केक जब्त कर उसका सैंपल लिया। दुकान की तलाशी में बड़ी मात्रा एक्सपायरी डेट के कोल्ड ड्रिंक की बोतलें भी मिली हैं। जिन्हें मौके पर ही नालियों में बहाया गया ।

ये भी पढ़े- तीन तलाक से तमतमाए सीएम, सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, पीड़िता से कहा- मैं ख्याल रखूंगा

खाद्य सुरक्षा विभाग को शिकायत मिली थी कि बेकरी के बने केक को खाने के बाद, पेट दर्द और अन्य शारीरिक समस्याएं हो रही हैं। इसके बाद टीम ने आज बेकरी पर छापा मारकर केक के सैंपल लिए हैं । जिन्हें राज्य में टेस्टिंग के लिए राज्य लैब भेजा गया है। तलाशी में एक्सपायरी डेट के कोल्ड ड्रिंक की बरामदगी हुई । जिसे नष्ट किया गया है।

ये भी पढ़े- लिखित में झूठ बोलने वाली पार्टी है कांग्रेस, गृहमंत्री ने पथ विक्रेताओं को बांटी दो करोड़

मामले पर खाद्य सुरक्षा जिला अधिकारी संजीव मिश्रा ने बताया कि दुकान संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है । प्रकरण को न्यायालय में पेश किया जाएगा । वही केक के नमूने को टेस्टिंग के लिये भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। एक्सपायरी डेट का कोल्ड ड्रिंक रखना नियम विरुद्ध है ।