शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, 10 से ज्यादा मुद्दों पर होगी चर्चा | Important meeting of Shivraj cabinet today, more than 10 issues will be discussed

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, 10 से ज्यादा मुद्दों पर होगी चर्चा

शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक आज, 10 से ज्यादा मुद्दों पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 1, 2021/2:13 am IST

भोपाल। शिवराज कैबिनेट की आज बैठक होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली बैठक में दस से ज्यादा विषयों पर चर्चा की जाएगी। इसमें कोरोना महामारी की दूसरी लहर में जान जोखिम में डालकर मैदानी मोर्चा संभालने वाले कर्मचारियों के लिए सरकार ने कोरोना योद्धा योजना एक अप्रैल से 31 मई 2021 तक लागू करने का निर्णय लिया। अब इसे कैबिनेट की मंजूरी के लिए बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा।

Read More News:  शव बदलने के बाद अब मुक्तिधाम से सामने आया अस्थियां बदलने का मामला, आपस में भिड़े दो पक्ष के लोग 

साथ ही कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना के अनुसमर्थन का प्रस्ताव भी बैठक में रखा जाएगा। इसमें सभी नियमित। स्थायीकर्मी, दैनिक वेतनभोगी, संविदा, आउटसोर्स अन्य शासकीय सेवक की कोरोना संक्रमण की रोकथाम के दौरान मृत्यु होने पर आश्रितों को विशेष अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Read More News: पैसा पाने किसानों की तरकीब, रात 12 बजे से ही Bank की पासबुक लगा दी लाइन में..

कोरोना संक्रमण के खिलाफ कार्य के दौरान मृत्यु पर पूर्व से चिह्नित कर्मचारी के स्वजनों को पचास लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। महिला एवं बाल विकास विभाग वर्ष 2030 तक के लिए पोषण नीति विचार के लिए रखेगा। कुपोषण को दूर करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने पोषण नीति 2020-30 तैयार की है। इसे बैठक में प्रस्तुत किया जाएगा।

Read More News: कल से खुलेंगी शराब की दुकानें, लेकिन मॉर्निंग वॉक पर लगी रोक, जिला प्रशासन ने जारी की अनलॉक की गाइडलाइन 

 
Flowers