शाम होते ही बैंक में कर्मचारियों संग मैनेजर छलका रहे थे जाम, फोटो वायरल होने के बाद की गई निलंबन की कार्रवाई | In the bank as soon as evening Branch manager with employees Were drinking alcohol Suspension action taken after photo went viral

शाम होते ही बैंक में कर्मचारियों संग मैनेजर छलका रहे थे जाम, फोटो वायरल होने के बाद की गई निलंबन की कार्रवाई

शाम होते ही बैंक में कर्मचारियों संग मैनेजर छलका रहे थे जाम, फोटो वायरल होने के बाद की गई निलंबन की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 9, 2020/5:02 am IST

झाबुआ । जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखा थांदला के 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। 4 अन्य कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सभी कर्मचारियों पर आरोप है कि इन्होंने बैंक में ही शराब पार्टी आयोजित की थी। शराब पार्टी की पिक वायरल होने के बाद सीसीबी प्रशासक आयुक्त सहकारिता अमरीश वैद्य ने 2 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है, 4 अन्य कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बैंक में शराब पार्टी ब्रांच मैनेजर के जन्मदिन के मौके पर आयोजित की गई थी। जिला केंद्रीय बैंक के प्रशासक अमरीष वैद्य ने बताया कि जैसे ही घटना का संज्ञान में आई फौरन कार्रवाई की गई है। मामले की जांच की जा रही है, जो भी इसमें लिप्त होगा उन पर कार्रवाई की जाएगी। आरोपी कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। जांच पूरी होने पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-निर्माण कार्यों से जुड़े श्रमिकों को मिलेंगे 6000 रुपए! लॉक डाउन के…

बता दें कि बीते माह 3 मार्च को थांदला ब्रांच के मैनेजर पार सिंह मुणिया का जन्मदिन था। रात में बैंक शाखा में ही शराब पार्टी रखी गई थी। शराब पार्टी में आधा दर्जन कर्मचारी एकत्रित हुए थे। यहां देर रात तक जाम छलकाए जाते रहे। इस दौरान किसी ने शराब पार्टी की तस्वीरें निकाल लीं, यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। 3 दिन बाद जानकारी आयुक्त उपायुक्त को लगी तो फौरन थांदला के सहकारिता इंस्पेक्टर से जांच के लिए कहां गया, शुरुआती जांच में आरोप सही पाए गए, जिस पर आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटे में​ रिकॉर्ड 773 मामले, मृतकों की संख्य…

थांदला ब्रांच मैनेजर पार सिंह मुणिया को निलंबित कर झाबुआ कार्यालय के अवार्ड कक्ष में भेजा गया है। वहीं काकनवानी संस्था प्रबंधक लैंप्स व प्रभारी शाखा पर्यवेक्षक गुलाब सिंह निनामा को सस्पेंड कर जिला कार्यालय की अकृषि वसूली के कार्य करने के लिए भेजा गया है। निहाल सिंह कन्नौज, प्रभारी संस्था प्रबंधक आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था खजूरी, अर्जुन सिंह नायक प्रभारी संस्था प्रबंधक आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था परवलीया, राजेंद्र राठौड़, प्रभारी संस्था प्रबंधक आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था बड़ी धमनी, बल बहादुर सिंह राठौड़, लिपिक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक थांदला ब्रांच को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। जिला प्रशासन जिला सहकारी बैंक व उपायुक्त सहकारिता रमेश वैद्य ने बताया कि मामले की खबर मिली फौरन प्रारंभिक जांच कर कार्रवाई की गई। किसी भी स्थिति में अनुशासन और नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। लंबे समय से एक ही जगह जमे हुए लोगों को भी बदला जाएगा।

ये भी पढ़ें- देश में बढ़ सकता है लॉक डाउन, पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग…

जिस ब्रांच मैनेजर पार सिंह मुणिया का जन्मदिन मनाया गया वह पहले भी दो बार सस्पेंड हो चुका है। कल्याणपुरा शाखा प्रबंधक रहते, महिला स्व सहायता समूह को लोन देने में गड़बड़ी करने पर कार्रवाई की गई थी। जितने भी लोग शराब पार्टी में दिखे थे, वह अपनी इस ऑफिस में काफी लंबे समय से जमे हुए हैं। कई गड़बड़ियों के बावजूद इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

 
Flowers