हवाई यात्रियों की संख्या में हुआ इजाफा, पैसेंजर मूवमेंट 40% बढ़ा, रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किए आंकड़े | Increase in the number of air passengers, passenger movement increased by 40%, Raipur Airport Authority released figures

हवाई यात्रियों की संख्या में हुआ इजाफा, पैसेंजर मूवमेंट 40% बढ़ा, रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किए आंकड़े

हवाई यात्रियों की संख्या में हुआ इजाफा, पैसेंजर मूवमेंट 40% बढ़ा, रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किए आंकड़े

: , March 27, 2021 / 11:20 AM IST

रायपुर। लगभग 60 के दिन लॉकडाउन के बाद देश में हवाई सेवा शुरु हुए दो हफ्ते हो चुके हैं। शुरुआत में क्वाराइंटिन का नियम लागू था। जिसके कारण यात्रियों की संख्या में कमी देखी गई। लेकिन जैसे ही सरकार ने बिजनेस या कमर्शियल काम से आने वाली यात्रियों के लिए क्वारंटाइन का नियम में थोड़ा रिलेक्सेशन दिया।

Read More News: दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 लाख के पार, अमेरिका- ब्राजील- रूस में तेजी से बढ़ रही  

हवाई यात्रियों की संख्या में इजाफा होना शुरु हो गया है। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट की अगर बात करें तो यहां पर पहले हफ्ते में कुल 33 फ्लाईट आई और 33 फ्लाईट गई। जिसमें 3838 यात्री आए और 2056 यात्री गए। पहले हफ्ते कुल 66 फ्लाईट ऑपरेट की गई।

Read More News: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 57 हजार के पार, महाराष्ट्र में एक दिन में 

जिसमें कुल 5894 पैसेंजर का मूवमेंट दर्ज किया गया। वहीं दूसरे हफ्ते की अगर बात करें। तो 45 फ्लाईट आई और 45 गई। जिसमें 4921 यात्री आए और 3324 यात्री गए। वहीं दूसरे हफ्ते कुल 90 फ्लाईट ऑपरेट की गई। जिसमें 8245 पैसेंजर का मूवमेंट दर्ज किया गया। इस तरह दो हफ्ते की तुलना करें तो फ्लाईट ऑपरेशन में जहां 36 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई। तो वहीं पैसेंजर मूवमेंट में भी 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के माने तो आने वाले दिनों में जैसे जैसे स्थिती सामान्य होगी। यात्रियों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है।

Read More News: रायपुर में देर रात 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, क्वारंटाइन सेंटर में मिला कोरोना संक्रमित 

 

#HarGharTiranga