एसए20 की सफलता में आईपीएल फ्रेंचाइजी की भूमिका महत्वपूर्ण: ग्रीम स्मिथ |

एसए20 की सफलता में आईपीएल फ्रेंचाइजी की भूमिका महत्वपूर्ण: ग्रीम स्मिथ

एसए20 की सफलता में आईपीएल फ्रेंचाइजी की भूमिका महत्वपूर्ण: ग्रीम स्मिथ

:   Modified Date:  February 13, 2024 / 06:21 PM IST, Published Date : February 13, 2024/6:21 pm IST

नयी दिल्ली, 13 फरवरी (भाषा) दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि हाल में समाप्त हुए एसए20 टूर्नामेंट की सफलता में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की छह फ्रेंचाइजी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

एसए20 में छह फ्रेंचाइजी टीमों एमआई केप टाउन, जॉबर्ग सुपर किंग्स, डरबन सुपर जाइंट्स, पार्ल रॉयल्स, प्रिटोरिया कैपिटल्स और सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने हिस्सा लिया। इन सभी टीमों का स्वामित्व आईपीएल टीमों के मालिकों के पास है।

स्मिथ ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘हम सौभाग्यशाली हैं कि आईपीएल की छह फ्रेंचाइजी हमारे साथ हैं। यह विश्व क्रिकेट की सबसे मजबूत फ्रेंचाइजी हैं। कई स्तरों पर उनकी विशेषज्ञता हमारे काम आई।’’

इस 46 वर्षीय क्रिकेटर के एक खिलाड़ी और प्रशासक के रूप में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ अच्छे संबंध रहे हैं जिससे एसए20 को सफल बनाने में मदद मिली।

एसए20 के आयुक्त स्मिथ ने कहा,‘‘ भारत और भारतीय बोर्ड के साथ मेरी बातचीत से भी हमें काफी मदद मिली। इससे हमें कुछ सीखने को मिला। हमारे बीच बहुत अच्छे संबंध हैं जो हमारे लिए सकारात्मक है।’’

एसए20 का दूसरा सत्र पिछले सप्ताह समाप्त हुआ। सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने फाइनल में डरबन सुपर जॉइंट्स को हराकर अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)