विधानसभा में गूंजा आयुष्मान योजना से इलाज ना मिलने का मुद्दा, सत्ता पक्ष ने केंद्र सरकार के पाले में डाली गेंद | Issue of non-treatment of Ayushman plan in assembly

विधानसभा में गूंजा आयुष्मान योजना से इलाज ना मिलने का मुद्दा, सत्ता पक्ष ने केंद्र सरकार के पाले में डाली गेंद

विधानसभा में गूंजा आयुष्मान योजना से इलाज ना मिलने का मुद्दा, सत्ता पक्ष ने केंद्र सरकार के पाले में डाली गेंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : July 9, 2019/6:49 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा के मानसून सत्र में मंगलवार को शून्यकाल में पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कर्ज माफी का मुद्दा उठाया। शिवराज ने नियम 139 के तहत चर्चा कराने की मांग की। शिवराज सिंह ने कहा किसानों को खाद बीज नही मिल रहा है, शिवराज ने मध्यप्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कर्जमाफी के लिए 48 हजार करोड़ चाहिए केवल 5 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सदन में सरकार पर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आयुष्मान योजना को जमीन पर गंभीरता से लागू करने का प्रयास नहीं किया गया है। इसलिए जनता को इसका फायदा नहीं मिल रहा है। केवल केंद्र सरकार पर आरोप लगाने से कुछ नहीं होगा । राज्य सरकार ने योजना को लेकर गंभीर प्रयास ही नही किए हैं।

ये भी पढ़ें- अश्लील चैटिंग के बाद अब प्रदीप जोशी पर युवक की हत्या का आरोप, कांग्रेस प्रदेश सचिव ने

वहीं विधायक कुंवर सिंह कोठार ने प्रश्नकाल में सरकार से आयुष्मान योजना के संबंध में सवाल किए। कोठार ने पूछा कि आयुष्मान योजना में अब तक कितने मरीजों का इलाज हुआ है। कोठार ने आरोप लगाया कि निजी अस्पताल आयुष्मान योजना को लेकर मनमानी कर रहे हैं। उनपर क्या कार्रवाई हुई है। इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने सदन में जवाब देते हुए सदन को बताया कि सराकर आने के बाद अब तक 1 लाख 2 हजार 747 लोगों का हुआ आयुष्मान योजना के तहत इलाज किया गया है। जिन अस्पतालों ने मरीजों का इलाज नहीं हुआ उनकी शिकायत आने पर कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें- विधानसभा में आज हंगामे के आसार, भाजपा ने अपने विधायकों को गैरहा​जिर नहीं रहने का सुनाया

विधानसभा में सरकार का पक्ष रखती हुई चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ ने कहा कि केंद्र सरकार आयुष्मान योजना के अंतर्गत राज्य के हक का अंश नही दे रही है । प्रतिपक्ष के नेता केंद्र सरकार ये राशि दिलवाए ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/g3hPpkbY1bQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>