विधानसभा में आज हंगामे के आसार, भाजपा ने अपने विधायकों को गैरहा​जिर नहीं रहने का सुनाया फरमान

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 09 Jul 2019 10:25 AM, Updated On 09 Jul 2019 10:25 AM

भोपाल। मप्र विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है। इस बीच बीजेपी विधायक दल ने विधायकों को अलर्ट किया है कि बिना सूचना कोई भी बीजेपी विधायक गैरहाजिर नही रहेगा। जाहिर है बीजेपी सरकार पर काफी आक्रामक रूख अपना सकती है।

read more : मानसून सत्र में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी जेसीसीजे, भाजपा से मदद की आस

इधर कांग्रेस ने भी विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिये कमर कस ली है। प्रदेश में मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी के अलावा कर्जमाफी और पेट्रोल डीजल के दाम में हुई बढ़ोत्तरी को लेकर हंगामा हो सकता है। बता दें कि केंद्रीय बजट में पेट्रोल—डीजल के दाम में एक रूपए की वृद्धि की गई है लेकिन प्रदेश में लगभग चार रूपए इनकी कीमतें बढ़ गई है जिसे लेकर भाजपा हंगामा कर सकती है।

read more : नक्सल सहयोगी दंपति एटीएस के हत्थे चढ़ा, भोपाल के शाहपुरा में ​पहचान छिपाकर रह रहे थे आरोपी

वहीं विधानसभा में विधायकों के गर्भ गृह में प्रतिबंध के मामले में विपक्ष के भारी विरोध के बाद समिति ने अपना फैसला वापस ले लिया है। इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी विरोध जताया था। गौरतलब हे कि विधानसभा की नियम समिति ने प्रस्ताव तैयार किया था। ​जिसमें गर्भ गृह में जाकर विरोध करने पर प्रतिबंध लगाया गया था, इस पर विपक्ष ने तर्क देते हुए कहा है कि गर्भ गृह में जाकर अपना विरोध जताना विधायक का अधिकार है। ऐसा प्रतिबंध उचित नही है।

Web Title : Today, the Assembly has decided to disagree, BJP declares its MLAs not to remain absent