दंतेवाड़ा उपचुनाव में कर्मा परिवार के सदस्य को जेसीसीजे ने बनाया प्रत्याशी, जोगी ने बताया इन मुद्दों पर लड़ेंगे चुनाव | Ajit Jogi Janta Congress JCCJ nominated Karma family member in Dantewada by-election

दंतेवाड़ा उपचुनाव में कर्मा परिवार के सदस्य को जेसीसीजे ने बनाया प्रत्याशी, जोगी ने बताया इन मुद्दों पर लड़ेंगे चुनाव

दंतेवाड़ा उपचुनाव में कर्मा परिवार के सदस्य को जेसीसीजे ने बनाया प्रत्याशी, जोगी ने बताया इन मुद्दों पर लड़ेंगे चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 1, 2019/10:28 am IST

रायपुर। दंतेवाड़ा उप चुनाव में जोगी कांग्रेस ने कर्मा परिवार के सदस्य को उम्मीदवार बनाया है। पेशे से इंजीनियर सुमित कर्मा स्व महेन्द्र कर्मा के भतीजे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी प्रमुख अजित जोगी ने कहा है कि आराध्य देवी-देवता पिट्टूर मेटा और नंदिराज पर्वत को बचाना हमारा प्रमुख मुद्दा होगा।

read more: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से करेंगे मांग,जनता की भलाई के लिए प्रदेश में अभी लागू नहीं किया जाए नया मोटरयान अधिनियम- विकास तिवारी

इनके अलावा नक्सलवाद को समाप्त करने सरकार जो बल प्रयोग कर रही हैं, इसके खिलाफ भी आवाज उठाएंगे। इसके साथ ही धान बोनस, तेंदूपत्ता संग्रहण की राशि जैसे मुद्दे भी शामिल हैं। इसके साथ ही अजीत जोगी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में धान का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल 3000 रु. और हर परिवार को विशेष कारणों से गरीबी से ऊपर उठने के लिए 10000 रु. प्रति माह और तेंदूपत्ता का मूल्य 5000 रु. प्रति बोरा करने की मांग की है।

read more: सीएम के पिता नंदकुमार बघेल को लगी चोट, अंबिकापुर सर…

वहीं कॉन्फ्रेंस में अजित जोगी ने समाज की ओर से बहिष्कृत किये जाने के मामले पर कहा कंवर समाज द्वारा मेरा बहिष्कार करने की बात सामने आई थी, लेकिन कंवर समाज में ऐसा कोई प्रस्ताव ही नही हुआ था, इसका ऐलान करने वाला धनसिंह कोई अध्यक्ष ही नही है, स्वयम्भू बनकर उसने यह अफ़वाह उड़ाई थी। छोटा कंवर और बड़ा कंवर दो तरह के समाज में लोग हैं, मैं बड़े कंवर में आता हूं, जबकि वह छोटा कंवर है।