दंतेवाड़ा में शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ नगद, मकान और एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम ने किया ऐलान | Martyr Jawan's family will get one crore cash, house and one member government job in Dantewada, CM announces

दंतेवाड़ा में शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ नगद, मकान और एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम ने किया ऐलान

दंतेवाड़ा में शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ नगद, मकान और एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम ने किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : March 6, 2021/11:07 am IST

डिंडौरी: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीद हुए रीवा जिले के ग्राम बरछा ककरहा के वीर सपूत लक्ष्मीकांत द्विवेदी का उनके गृहग्राम में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। उन्होंने शहीद के घर जाकर परिजनों को सांत्वना दी।

Read More: 7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, स्वीकृत हुआ समयमान वेतनमान

उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार को मध्यप्रदेश सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की राशि, एक मकान तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि वीर सपूत लक्ष्मीकांत द्विवेदी ने अदम्य साहस का परिचय दिया। उनकी शहादत को हम सब नमन करते हैं। मध्यप्रदेश सरकार वीर सपूत के परिजनों के साथ खड़ी है। परिवार की सुरक्षा और देखभाल की जिम्मेदारी हमारी है। शहीद लक्ष्मीकांत की शहादत की खबर सुनकर मुख्यमंत्री चौहान ने मुझे, पूर्व मंत्री तथा विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी तथा विधायक मऊगंज प्रदीप पटेल को भेजा है।

Read More: IBC24 नारी रत्न सम्मान 2021: एक सफल कैंसर सर्जन व कंसल्टेंट ‘डॉक्टर मऊ रॉय’, स्तन और गर्भाशय कैंसर की जांच शिविर ने दी अहम पहचान

सांसद जनार्दन मिश्र ने वीर सपूत को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। उन्होंने कहा कि विन्ध्य के सपूत ने हम सबका मान बढ़ाया है। छोटी उम्र में उन्होंने भारत माता की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर कर दिये हैं। उनके परिवार की पूरी देखरेख की जायेगी। शहीद द्विवेदी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि हमे द्विवेदी के जाने का दुख है तो उनकी शहादत पर गर्व भी है। उन्होंने भारत माँ की सेवा में नक्सलियों से संघर्ष करते हुए अपने प्राणों का बलिदान किया है। विन्ध्य के सपूत का यह बलिदान सदैव याद रखा जायेगा। उनके परिवार को सरकार की ओर से हर संभव सहायता दी जायेगी।

Read More: नए बोर खनन पर लगी रोक, लेनी होगी जिला प्रशासन की अनुमति, लागू हुआ पेयजल परिरक्षण अधिनियम