नवंबर में पहली बार पारा 12 डिग्री से नीचे, दो दिनों में और गिरेगा तापमान | Mercury below 12 degrees for the first time in November Mercury will come down in two days

नवंबर में पहली बार पारा 12 डिग्री से नीचे, दो दिनों में और गिरेगा तापमान

नवंबर में पहली बार पारा 12 डिग्री से नीचे, दो दिनों में और गिरेगा तापमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 12, 2019/10:53 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश में बुलबुल तुफान की वजह से नमी आ रही है। जिससे कुछ इलाकों में ठंडक महसूस की जा रही। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अधिकांश इलाकों में नवंबर माह के दूसरे सप्ताह तक ठंड बढ़ जाती है पर इस बार समूद्र से आ रही नमी ने मौसम का संतुलन बिगाड़ दिया है ।

ये भी पढ़ें- अयोध्या विवाद पर मिली 5 एकड़ जमीन पर मुस्लिम समुदाय की हस्तियों ने …

समुद्र क्षेत्र से आ रही नमी की वजह से कई क्षेत्रों में ठंड अभी शुरु तक नहीं हुई है। वही वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाया है कि आने वाले एक दो दिन में समुद्र से आने वाली नमी अपना रास्ता बदलेगी जिससे पारा गिरेगा और ठंड बढ़ेगी ।

ये भी पढ़ें- चौंकिए नहीं, यहां बिक रही है ताजा ऑक्सीजन, कई बीमारियों हो जाएगी छू…

नवंबर के दूसरे सप्ताह में उत्तरी छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया जा चुका है। अंबिकापुर, बस्तर, राजनांगांव, पेंड्रा रोड में रात के समय न्यूनतम तापमान कम होने से ठंड बढ़ी है। मध्य क्षेत्रों में रायपुर, भिलाई, दुर्ग में आने वाले 1-2 दिनों में ठंड बढ़ेगी। राजधानी रायपुर का न्यूनमत तापमान 18 डिग्री दर्ज हुआ है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/KOvQB3om-D4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>