चौंकिए नहीं, यहां बिक रही है ताजा ऑक्सीजन, कई बीमारियों हो जाएगी छू मंतर | Fresh oxygen is being sold in saket of delhi

चौंकिए नहीं, यहां बिक रही है ताजा ऑक्सीजन, कई बीमारियों हो जाएगी छू मंतर

चौंकिए नहीं, यहां बिक रही है ताजा ऑक्सीजन, कई बीमारियों हो जाएगी छू मंतर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 11, 2019/7:02 am IST

नई दिल्ली। बढ़ते प्रदूषण की चपेट में आकर लोगों को कई तरह की ​बीमारी हो रही है। इससे बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाए भी करते हैं। वहीं, बात करें दिल्ली की तो यहां प्रदूषण का भयंकर रूप देखने को मिला। यहां के लोगों के लिए जहरीली हवा लेना एक तरह की उनकी जीवन का एक हिस्सा ही बन गया है। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि दिल्ली में अब प्रदूषण से बचने के लिए लोगों को ताजा आक्सीजन दी जा रही है, लेकिन इसके लिए कुछ शर्त रखी गई है। ऐसा माना जा रहा है कि हर रोज ताजा ऑक्सीजन लेने से कई तरह की बीमारियां छू मंतर हो जाती है। बहुत ही कम कीमत पर आप ताजा ऑक्सीजन ले सकते हैं।

Read More News: संबल घोटाले के आरोप पर शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, कहा- जेल में डालो, रोका किसने है?

दिल्ली के साकेत ​इलाके में पहुंचते ही आपको ताजा ऑक्सीजन बेचने वाले एक बार मिल जाएगा। यहां आपको 15 मिनट तक लिए  ऑक्सीजन दिया जाएगा। वहीं, इसके दाम भी अधिक नहीं हैं। जानकारी के अनुसार ऑक्स प्योर नाम के इस बार को इस साल मई में लॉन्च किया गया था। ये बार लोगों को ताजा ऑक्सीजन उपलब्ध करवा रहा है, जिसकी सभी को इस समय जरूरत पड़ रही है।

Read More News:बड़ी खबर: एयर इंडिया की फ्लाइट हुई रद्द, भड़के यात्रियों ने एयरपोर्…

अनोखी बात ये है कि ऑक्सी प्योर सात तरह की अलग-अलग सुगंध के साथ ताजा ऑक्सीजन बेच रहा है। इनमें लेमनग्रास, ऑरेंज, दालचीनी, स्पीयरमिंट, पुदीना, नीलगिरी और लैवेंडर शामिल हैं। लोग अपनी पसंद की सुगंध का चुनाव कर सकते हैं।

Read More news:अब पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे जिला पंचायत उम्मी…

इस ताजा ऑक्सीजन के बहुत से फायदे हैं। बार का कहना है कि यह ना केवल शरीर को स्फूर्ति देती है, बल्कि मन को भी साफ करती है। नींद के पैटर्न में सुधार होता है, त्वचा में चमक आती है। डिप्रेशन और पाचन जैसी समस्याओं से भी निजात मिलती है। 15 मिनट की समयसीमा के लिए ताजा ऑक्सीजन 299 रुपये में मिलती है।