मिनी रत्न कंपनी लॉकडाउन में भी कर रही भरपूर कोयला उत्पादन, एनसीएल ने देसी जुगाड़ से बनाया सेनिटाइजर होम | Mini Ratna Company is also producing plenty of coal in lockdown NCL built sanitizer home from home jugaad

मिनी रत्न कंपनी लॉकडाउन में भी कर रही भरपूर कोयला उत्पादन, एनसीएल ने देसी जुगाड़ से बनाया सेनिटाइजर होम

मिनी रत्न कंपनी लॉकडाउन में भी कर रही भरपूर कोयला उत्पादन, एनसीएल ने देसी जुगाड़ से बनाया सेनिटाइजर होम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 11, 2020/2:03 am IST

सिंगरौली । जिले में कोयला उत्पादन निर्बाध रुप से जारी है। मिनी रत्न कंपनी एनसीएल कोरोना वायरस के खिलाफ सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए कोयला उत्खनन कर रही है। एनसीएल  में कोरोना संक्रमण को लेकर तमाम इंतजाम किए गए हैं, सिंगरौली जिले में कोरोना वायरस संक्रमित एक भी मरीज ना मिला हो, लेकिन ना सिर्फ एनसीएल बल्कि यहां का जिला प्रशासन कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ बेहद सतर्क है।

ये भी पढ़ें- रविवार को बंद रहेंगी सब्जी, फल और किराना की दुकनें, प्रशासन ने जारी…

भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी एनसीएल ने उत्पादन क्षेत्र में कोयला उत्खनन में लगे श्रमिकों को सेनेटाइज करने के लिए सेनेटाइजर होम का निर्माण किया है, सभी श्रमिकों को अंदर आने से पूर्व और जाते समय पूरी तरह से सेनिटाइज किया जाता है।

ये भी पढ़ें- जगदलपुर में मृतक महिला का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आया निगेटिव, कलेक्टर…

एनसीएल कंपनी के ही इंजीनियरों ने सेनेटाइज होम देसी जुगाड़ से बनाया है। यहां स्थानीय स्तर पर जो वर्कशॉप के अंदर मशीनें मौजूद हैं, उसी मशीनरी का उपयोग कर सेनिटाइजर होम का निर्माण किया गया है।  बिजली सहित अन्य मूलभूत वस्तुओं के प्रोडक्शन  के लिए जरुरी कोयला उत्पादन को लॉकडाउन के बावजूद प्रभावित नहीं होने दिया जा रहा है।