अब शोहदों को दिखाए जाएंगे रेड कार्ड, परिजनों को दी जाएगी वार्निंग | Now red cards will be shown to the laity Warning will be given to family

अब शोहदों को दिखाए जाएंगे रेड कार्ड, परिजनों को दी जाएगी वार्निंग

अब शोहदों को दिखाए जाएंगे रेड कार्ड, परिजनों को दी जाएगी वार्निंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 10, 2019/12:46 pm IST

जबलपुर। युवतियों से बढ़ती छेड़छाड़ की घटनाओं के मद्देनज़र जबलपुर पुलिस, शोहदों को सबक सिखाने के लिए एक नई कवायद करने जा रही है। इसके तहत अब सार्वजनिक जगहों और लड़कियों के स्कूल-कॉलेजों के पास बेवजह खड़े रहकर छेड़छाड़ करने वाले युवकों के परिजनों को रेड कार्ड जारी किए जाएंगे। पुलिस की कोड रेड टीम स्कूल कॉलेजों और छेड़छाड़ के लिए बदनाम पब्लिक प्लेस पर लगातार गश्त करेगी।

ये भी पढ़ें- नक्सली कमांडर रमन्ना की मौत की पुष्टि, सेंट्रल कमेटी का था सदस्य

पुलिस की कोड रेड टीम को जहां भी संदेही युवक दिखेंगे पुलिस उन्हें पकड़कर उनके परिजनों के पास ले जाएगी और फिर उनके परिजनों को रेड कार्ड जारी किए जाएंगे। परिजनों को रेड कार्ड जारी करने के पीछे पुलिस की कोशिश परिजनों को भी उनके बेटों की करतूत बताने और उन्हें चेतावनी देने की है।

ये भी पढ़ें- धान खरीदी को लेकर भाजपा के लोग किसानों को कर रहे गुमराह, किसान और क…

जबलपुर के एसपी अमित सिंह का मानना है कि छेड़छा़ड़ और रेप जैसी घटनाएं रोकने के लिए समाज का साथ लेना ज़रुरी है और जब रेड कार्ड पाने वाले परिजन अपने बेटों पर नज़र रखेंगे,उन्हें सुधारने की कोशिश करेंगे तो महिलाओं और युवतियों पर होने वाले ऐसे अपराधों में भी कमी आएगी। महिला अपराधों की रोकथाम के लिए गठित की गई पुलिस की कोड रेड टीम अपनी इस कवायद की जानकारी गर्ल्स स्कूल और कॉलेजों में जाकर भी दे रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/LUsrJYktHg4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>