राजधानी में बढ़ता जा रहा पीलिया का प्रकोप, 26 नए मरीजों के साथ 642 हुई संख्या | Outbreak of jaundice continues in the capital 642 count with 26 new patients

राजधानी में बढ़ता जा रहा पीलिया का प्रकोप, 26 नए मरीजों के साथ 642 हुई संख्या

राजधानी में बढ़ता जा रहा पीलिया का प्रकोप, 26 नए मरीजों के साथ 642 हुई संख्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 1, 2020/3:06 pm IST

रायपुर। राजधानी में पीलिया के नए 26 मरीज मिले हैं। रायपुर में पीलिया पीड़ितों की संख्या बढ़कर 642 हो गई है। नगर निगम जोन 4 का एक अधिकारी भी पीलिया की चपेट में आ गया है। रायपुर में अब तक 2 महिलाओं की पीलिया से मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ राज्य में प्रवेश के पूर्व एन्ट्री प्वॉइंट पर देनी होगी यात…

राजधानी में पीलिया का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। शहर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के साथ इलाके भी बढ़ रहे हैं। जानकारी के अनुसार जोन क्रमांक 4 के अधिकारी को पीलिया हुआ है। इधर खबर मिलते ही इसका पता लगाने स्वास्थ्य अमला जुट गया है। आपको बता दें कि शहर में अब तक पीलिया के 616 मामले सामने आए थे, 26 नए मामलों के साथ ये संख्या बढ़कर 642 हो गई है।

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने CM शिवराज सिंह को लिखा पत्र, अतिथि विद्…

शहर में एक ओर जहां पीलिया के केस बढ़ रहे हैं वहीं दो महिलाओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की भी खबर आई है। बता दें कि बुधवार और गुरुवार को शहर में दो महिलाओं ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। दोनों को पीलिया के प्रारंभिक लक्षण दिखने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमित इंदौर का पत्थरबाज और NSA का आरोपी हुआ स्वस्थ, आज हो…

बता दें कि जिन इलाकों में पीलिया के मरीज मिले हैं। उन इलाकों में अभी मरीजों के इलाज के साथ पाइप लाइन बदलने की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन कोरोना लॉकडाउन के कारण काम जल्दी पूरा नहीं हो पा रहा है।