100 रुपए के पार हुआ पेट्रोल, डीजल में भी हुई बढ़ोतरी, जानें आज का रेट

100 रुपए के पार हुआ पेट्रोल, डीजल में भी हुई बढ़ोतरी, जानें आज का रेट

Edited By: , March 28, 2021 / 05:20 PM IST

अनूपपुर/जबलपुर। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में पेट्रोल के दाम 100 रुपए के पार हो गया है। इधर जबलपुर में पेट्रोल के दाम 94 रुपए 23 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं डीजल के दाम 83 रुपए 53 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं। बढ़ती कीमतों को लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बयान दिया है।

Read More News: सीएम बघेल 28 को कांकेर को देंगे 342 करोड़ की सौगात, पाटन में गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम में होंगे शामिल

पीसी शर्मा ने अनूपपुर में पेट्रोल के दाम बढ़ने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई देकर तंज कसा है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम के विरोध में साईकिल से विधानसभा जाने का एलान किया है। कांग्रेस विधायक विधानसभा सत्र के पहले दिन साईकिल से विधानसभा जाएंगे।

जबलपुर की बात करे तो यहां पेट्रोल में सीधे तौर पर तीस पैसे और डीजल में पच्चीस पैसे की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन इसके बाद लगने वाले टैक्स की वजह से दाम में बहुत ज्यादा वृद्धि साफ तौर पर नजर आ रही है। जबलपुर में वाहन मालिक जब पेट्रोल पंप में पेट्रोल और डीजल लेने के लिए पहुंचे तब बढ़े हुए दामों ने चौंका दिया।

Read More News: महिला फुटबॉल लीग प्रतियोगिता, स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट की टीम 1-0 से विजयी 

पेट्रोल के दामों में इजाफा होने की वजह से आम आदमी पर सीधे तौर पर असर पड़ा है। इस वजह से लोगों ने कम मात्रा में पेट्रोल लेना पसंद किया। पेट्रोल के दाम में वृद्धि से लोगों के बजट पर असर पड़ रहा है। लोगों का मानना है कि पेट्रोल के दामों में वृद्धि से रोजमर्रा की जिंदगी पर फर्क पड़ रहा है। क्योंकि अब वाहन चलाते हुए जरूरी काम ही निपटाने की बात दिमाग में रहती है और पेट्रोल बचाने का प्रयास किया जाता है।

Read More News: कोदो-कुटकी का भी समर्थन मूल्य जल्द होगा घोषित, सीएम बोले-ज्यादा मुनाफे के लिए अनाज और वनोपज का प्रसंस्करण जरुरी

इधर डीजल के दामों में वृद्धि होने से सड़क परिवहन और माल लाने ले जाने पर फर्क पड़ा है। जिससे माल भाड़े में वृद्धि होने से सामान की कीमत बढ़ रही है इससे बाजार में महंगाई बढ़ने की आशंका बन रही है। जब भी पेट्रोल या डीजल के दाम बढ़ते हैं तब चीजों के रेट बढ़ जाते हैं। ऐसा इस बार भी हो रहा है और बाजार में सभी चीजों के दामों में वृद्धि साफ नजर आ रही है। लोगों की मांग है कि पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आना चाहिए। जिससे आम जनता को राहत मिल सके।