मानसून सत्र के अंतिम दिन की कार्यवाही, नेता प्रतिपक्ष ने धान-सोयाबीन बीज में गुणवत्ता को लेकर उठाया सवाल | Proceedings of last day of monsoon session Leader of Opposition raised questions about quality in paddy-soybean seed

मानसून सत्र के अंतिम दिन की कार्यवाही, नेता प्रतिपक्ष ने धान-सोयाबीन बीज में गुणवत्ता को लेकर उठाया सवाल

मानसून सत्र के अंतिम दिन की कार्यवाही, नेता प्रतिपक्ष ने धान-सोयाबीन बीज में गुणवत्ता को लेकर उठाया सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : August 28, 2020/6:32 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज अंतिम दिन है, तय समय पर आज की कार्यवाही शुरु हो गई है। प्रश्नकाल में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कृषि मंत्री से धान-सोयाबीन बीज में गुणवत्ता को लेकर सवाल उठाया।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस शासित इस राज्य में 23 विधायक हुए कोरोना पॉजिटिव! विधानसभा …

कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने जल संसाधन मंत्री से सवाल किया। कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने गरियाबंद तालझोर नाला में स्टॉपडेम निर्माण का मामला उठाते हुए कहा कि, विभागीय अधिकारियों ने मंत्री को ग़लत जानकारी दी है। कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने कहा कि स्टॉपडेम पिछले साल बह गया था । जिसका सुधार कार्य विधानसभा में प्रश्न लगने के बाद किया गया था, जबकि विभाग ने मंत्री को बताया रिपेयरिंग किया जा चुका है । इस पर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा इस पूरे मामले की जांच ENC करेगी।

ये भी पढ़ें- Fact Check: क्या सरकार एक कोरोना संक्रमित मरीज के पीछे दे रहे 1.5 ल…

विधायक मोहन मरकाम ने बस्तर संभाग में सिंचाई सुविधा को लेकर सवाल उठाए।  बस्तर में सालों से कई परियोजनाएं लंबित है। इस सवाल पर जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि  जितनी जल्दी हो सके परियोजनाओं पर काम करेंगे ।