स्वच्छता सर्वे में रायपुर टॉप-10 में नहीं बना पाया जगह, महापौर एजाज ढेबर ने बताई ये बड़ी वजह | Raipur could not make place in top 10 in cleanliness survey, Mayor Ejaz Dhebar gave this big reason

स्वच्छता सर्वे में रायपुर टॉप-10 में नहीं बना पाया जगह, महापौर एजाज ढेबर ने बताई ये बड़ी वजह

स्वच्छता सर्वे में रायपुर टॉप-10 में नहीं बना पाया जगह, महापौर एजाज ढेबर ने बताई ये बड़ी वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 20, 2020/11:43 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ ने देश के बड़े राज्यों को पछाड़ते हुए स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में फिर से देश के स्वच्छतम राज्य होने का दर्जा प्राप्त किया है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में प्रदेश के छोटे-बड़े अनेक शहरों में राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त की है।

Read More News: जीभ लपलपाते टॉयलेट से निकला सांप, शख्स के उड़ गए होश.. वीडियो वायरल

इनमें पाटन नगर पंचायत को 25 हजार से कम जनसंख्या श्रेणी में देश का स्वच्छ शहर होने का दर्जा मिला है। इसी प्रकार जशपुरनगर को 25 से 50 हजार की जनसंख्या, धमतरी को 50 हजार से 1 लाख की जनसंख्या एवं अंबिकापुर को 1 से 10 लाख जनसंख्या श्रेणी में सबसे स्वच्छ शहरों का दर्जा प्राप्त हुआ है।

Read More News: सफाईकर्मियों के छुट्टी के दिन इंदौरियों ने थाम ली थी झाड़ू, मिनी मुंबई के सिर सजा स्वच्छता का ताज, सर्वेक्षण में लगातार चौंथी बार जीता चैंपियन का खिताब

वहीं राजधानी रायपुर की बात करें तो स्वच्छता सर्वे में 21वें नंबर पर आया है। टॉप 10 में जगह नहीं बनाने पर महापौर एजाज ढेबर ने इसकी वजह रायपुर में ट्रीटमेंट प्लांट के प्रोसेस में देरी होना बताया है। कहा कि मुझे संतुष्टी है कि स्वच्छता सर्वे में रायपुर ने 21वें स्थान हासिल किया है।

Read More News: छत्तीसगढ़ सबसे साफ राज्य, 25 हजार की जनसंख्या में पाटन सबसे स्वच्छ

उन्होंने दावा किया कि अगली बार के सर्वेक्षण में हम टॉप 5 में जगह बनाएंगे। वहीं भाजपा पर ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि स्वच्छता के मामले में हम भाजपा के कर्मों को भुगत रहे।

Read More News: अमेरिका की डेथ वैली ने गर्मी के तोड़े 107 साल के रिकॉर्ड, तापमान 130 डिग्री फॅरनहाइट