छत्तीसगढ़ में दिखाई दिया दुर्लभ सफेद भालू, वन विभाग अलर्ट, वायरल हुआ वीडियो | Rare white bear seen in Chhattisgarh, Forest department alert Video went viral

छत्तीसगढ़ में दिखाई दिया दुर्लभ सफेद भालू, वन विभाग अलर्ट, वायरल हुआ वीडियो

छत्तीसगढ़ में दिखाई दिया दुर्लभ सफेद भालू, वन विभाग अलर्ट, वायरल हुआ वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 12, 2020/5:26 am IST

कोरिया। जिले के नगर निगम चिरमिरी के डोमनहिल इलाके में एक व्यक्ति की बाड़े में दुर्लभ सफेद भालू देखा गया। इस व्यक्ति ने मोबाइल पर उसकी फोटो खींची और वीडियो भी बनाया। शहर में पहली बार सफेद भालू देखे जाने को लेकर लोगों में कौतूहल का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- जिद ने ली जान, मोटर साइकिल दिलाने का बना रहा था दबाव, हाईटेंशन लाइन के खंबे पर चढ़े

वहीं वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि दुर्लभ सफेद भालू को कोई नुकसान न पहुंचाएं। सूचना मिलने के बाद वन विभाग इस भालू पर नजर रखे जाने की बात कह रहा है। गौरतलब है कि सफेद भालू सिर्फ उत्तरी ध्रुव में ही पाए जाते हैं। डोमनहिल में रहने वाले इलियास अहमद सिद्दीकी नामक व्यक्ति की बाड़ी में कटहल का पेड़ लगा है। यहां सफेद भालू बाड़ी में लगा कटहल खाने आया था । सफेद भालू पेड़ पर चढ़ रहा था तभी अचानक किसी की आवाज आने के बाद वह पेड़ से गिर गया और जंगल की तरफ लौट गया।

ये भी पढ़ें- कोरोना मरीज ने अस्पताल की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, एम्स में चल रहा था

मामले की जानकारी मिलने के बाद फॉरेस्ट अमला अलर्ट हो गया है। वन विभाग जनता को जागरुक करने में जुटा है, वन अमला सफेद भालू को नुकसान नहीं पहुंचाने की बात कह रहा है। वहीं विभाग की टीम सफेद भालू की आवाजाही और उसकी हरकतों की निगरानी में जुटा है। बताया जा रहा है कि सफेद भालू पिछले दो सप्ताह से कटहल के पेड़ के पास आकर घूमता रहता है। इसके बाद बाड़ी में लगे कटहल के पेड़ को कटवा दिया गया है। चिरमिरी रेंज में सफेद भालू देखने की सूचनाएं मिलती रही है लेकिन पहली बार वीडियो सामने आया है।