RSS लगाएगा डिजिटल प्लेटफार्म पर शाखाएं, केंद्र-राज्य सरकारों के कामकाज की जा रही समीक्षा | RSS will put branches on digital platform Assessment of the functioning of Central and State Governments

RSS लगाएगा डिजिटल प्लेटफार्म पर शाखाएं, केंद्र-राज्य सरकारों के कामकाज की जा रही समीक्षा

RSS लगाएगा डिजिटल प्लेटफार्म पर शाखाएं, केंद्र-राज्य सरकारों के कामकाज की जा रही समीक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : July 22, 2020/4:08 am IST

भोपाल। राजधानी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का मंथन चल रहा है। संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मंथन में शिरकत करने भोपाल पहुंचे हुए हैं। उनके आलवा संघ के 20 पदाधिकारी भी राजधानी में मौजूद हैं। बता दें कि कोरोना संकट के चलते करीब 10 महीने के बाद संघ की देश में बड़ी बैठक हो रही है। राजधानी में आयोजित चिंतन शिविर में राम मंदिर निर्माण, भारत-चीन विवाद, कोरोना महामारी को लेकर चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ें- नेपाल में साल 2015 से भी भयानक भूकंप की चेतावनी जारी, 7.8 से भी ज्य…

मंथन शिविर के संबंध में संघ मामलों के जानकार दीपक शर्मा ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि संघ की प्रतिनिधि सभा की बैठक का आज तीसरा दिन है। बैठक में संघ के कार्यशैली में बडे़ बदलाव को लेकर सुझाव आए है।

ये भी पढ़ें- 4 लड़कों ने खेल-खेल में हैक किए थे ओबामा, बिल गेट्स समेत 130 हस्तिय…

RSS, ई प्लेटफार्म और डिजिटल प्लेटफार्म पर शाखाएं लगाने की तैयारी कर रहा है। कोविड-19 महामारी के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने इस संबंध में जानकारी ली है। अनुषांगिक संगठन और बीजेपी सरकारों के कामकाज का भी आंकलन किया है। योजना के मुताबिक चीन के खिलाफ आरएसएस के स्वयंसेवक अभियान चलाएंगे । स्वदेशी अपनाने के लिए संघ जन जागरण अभियान चलाएगा ।

ये भी पढ़ें- दुनिया भर में 100 घंटे में सामने आए 10 लाख नए कोरोना पॉजिटिव

राम मंदिर निर्माण को लेकर स्वयं सेवकों की भूमिका को लेकर भी स्वयंसेवक जनता के बीच जाएंगे। आने वाले 2 दिनों तक केंद्र और प्रदेश की सरकार के कामकाज का आंकलन करने की बात दीपक शर्मा ने कही है।