Sedition case on GP Singh : निलंबित IPS जीपी सिंह पर राजद्रोह का केस दर्ज, सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप | Suspended IPS GP Singh booked for sedition, accused of conspiring against the government

Sedition case on GP Singh : निलंबित IPS जीपी सिंह पर राजद्रोह का केस दर्ज, सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप

Sedition case on GP Singh : निलंबित IPS जीपी सिंह पर राजद्रोह का केस दर्ज, सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 9, 2021/2:10 am IST

Sedition case on GP Singh 

रायपुर एसीबी के पूर्व चीफ एडीजी जीपी सिंह के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने राजद्रोह का केस दर्ज किया है। एसीबी की लिखित शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुआ है। वहीं अब जल्द ही पूर्व आईपीएस जीपी सिंह की गिरफ्तारी हो सकती है।

Read More News:  नेमावर…कांग्रेस की मोर्चाबंदी! इस मुद्दे के जरिए आदिवासी वोटरों को अपने पाले में करना चाहती है कांग्रेस?

बता दें कि एंटी करप्शन ब्यूरो के छापे के दौरान एडीजी के सरकारी बंगले से कुछ चिट्ठियां और पेन ड्राइव मिले थे। वहीं उनकी जांच के बाद अब कोतवाली पुलिस ने जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया है। सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगा है।

Read More News:  लेमरु हाथी रिजर्व एरिया पर तकरार! आखिर कांग्रेस के विधायक इस मुद्दे पर क्यों लिख रहे हैं मुख्यमंत्री बघेल को पत्र? 

सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप

जीपी सिंह के सरकारी बंगले और सहयोगियों के ठिकानों में छापेमारी के दौरान जो दस्तावेज मिले हैं, उसमें ऐसी बातें सामने आई हैं, जो सरकार के खिलाफ साजिश रचने की ओर इशारा कर रही है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

Read More News: बीमा की रकम लेने महिला ने पति को ही मार दिया! ऑफिस पहुंचकर युवक बोला- अभी हम जिंदा हैं 

राजद्रोह का यह पहला मामला
छत्तीसगढ़ में भारतीय सेवा यानी आईएएस, आईपीएस और आईएफएस के किसी अधिकारी के खिलाफ राजद्रोह का यह पहला है। इससे पहले भारतीय सेवा के किसी अधिकारी पर यह केस दर्ज नहीं किया गया है।