शहर से गुजरने वाले मजदूरों के विश्राम के लिए बनाए गए अस्थाई कैंप, भोजन सहित स्वास्थ्य परीक्षण का इंतजाम | Temporary camps built for the rest of the workers passing through the city Provision for health test including food

शहर से गुजरने वाले मजदूरों के विश्राम के लिए बनाए गए अस्थाई कैंप, भोजन सहित स्वास्थ्य परीक्षण का इंतजाम

शहर से गुजरने वाले मजदूरों के विश्राम के लिए बनाए गए अस्थाई कैंप, भोजन सहित स्वास्थ्य परीक्षण का इंतजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 18, 2020/2:45 am IST

रायपुर। आईबीसी 24 में प्रवासी मजदूरों को अपने घर जाने में आ रही दिक्कतों को लेकर खबर दिखाने के बाद प्रशासन ने रायपुर के टाटीबंध प्रवासी कैंप में कई व्यवस्थाओं में बदलाव करते हुए आने वाले प्रवासी मजदूरों का सबसे पहले स्वास्थ परीक्षण की व्यवस्था की है। जिसमें रायपुर AIIMS और जिला स्वास्थ विभाग की टीमों को तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें- अफवाहों से बचें! नहीं शुरू हो रही एयर इंडिया की घरेलू विमान, कंपनी …

इसके अलावा अलग राज्यों- जिलो में अपने घर जाने के लिए प्रवासी मजदूरों के लिए अलग-अलग अस्थाई कैंप का निर्माण किया गया है, जिसमें लाइट पंखे और मैट बिछाई गई हैं, जिस पर मजदूर बस मिलने तक थोड़ी देर छांव में आराम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन क्लासेस के लिए शुरू होंगे 12 चैनल्स, देश के टॉप 100- यूनिवर्…

सीएम या भूपेश बघेल के निर्देशानुसार सभी को खाना पानी के साथ साथ निशुल्क चप्पल वितरण की भी व्यवस्था यहां की गई है। महिलाओं के लिए सेनेटरी नेपकिन देने के लिए एक अलग अस्थाई कैंप बनाया गया है। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों और जिलो के लिए अतिरिक्त बसों की भी व्यवस्था की गई है।