शिक्षामंत्री के बंगले का इन कर्मचारियों ने किया घेराव, बहाली की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन | ICT computer teachers news, These employees surrounded the education minister's bungalow, Protests demanding reinstatement

शिक्षामंत्री के बंगले का इन कर्मचारियों ने किया घेराव, बहाली की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

शिक्षामंत्री के बंगले का इन कर्मचारियों ने किया घेराव, बहाली की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 29, 2019/8:49 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर ICT कम्प्यूटर प्रशिक्षकों ने अपनी बहाली को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू दिया है। इससे पहले भी प्रशिक्षक अपनी मागों को लेकर बात रख रहे थे, लेकिन उनकी मांगे नहीं पूरी हुई थी।

ये भी पढ़ें: MP के चीफ जस्टिस नहीं बन सकेंगे अकील कुरैशी ! केंद्र सरकार ने लौटाया कॉलेजियम का प्रस्ताव, 

ICT कम्प्यूटर प्रशिक्षक अपनी बहाली की मांगों को लेकर गुरूवार को शिक्षामंत्री प्रेयसाय सिंह टेकाम के निवास का घेराव करने पहुंच गए हैं। कम्प्यूटर प्रशिक्षकों की मांग है कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द ICT कम्प्यूटर प्रशिक्षकों को बहाल करे। साथ ही अपनी अन्य जरूरत की मांगे प्रदेश सरकार के समक्ष रखी हैं।

ये भी पढ़ें: आंखफोड़वा कांड: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने कहा- मेरा संरक्षण प्राप्त था, लेकिन जांच होनी चाहिए

वहीं छत्तीसगढ़ में अन्य विभाग के भी सैकड़ों अनियमित कर्मचारियों का शोषण हो रहा है। अधिकारी उन्हें ऑफिस के बाद अपने बंगलों में ड्यूटी लगा रहे हैं, और ये ड्यूटी है झाडू-पोछा, बर्तन और टायलेट साफ करने की। इस ड्यूटी से परेशान एक अनियमित कर्मचारी ने जब काम नहीं करने की बात कही तो साहब नें उन्हें अपना बोरिया बिस्तर समेटने की धमकी दी और अगले दिन ही नोटिस थमा दिया।