तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव 12 फरवरी से : खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने की तैयारियों की समीक्षा | Three day Mainpat Festival from 12 February: Food Minister Amarjeet Bhagat reviewed preparations

तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव 12 फरवरी से : खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने की तैयारियों की समीक्षा

तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव 12 फरवरी से : खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने की तैयारियों की समीक्षा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : January 3, 2021/2:05 pm IST

रायपुर। खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने आज सरगुजा जिले के मैनपाट में अधिकारियों की बैठक में मैनपाट महोत्सव के तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव आयोजन के लिए 12 से 14 फरवरी तक की तिथि निर्धारित करते हुए व्यवस्थित एवं गरिमामय आयोजन के संबंध में अधिकारियों को जरुरी निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को महोत्सव के दौरान कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए जारी निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- स्वदेशी कोविड-19 टीके को डीसीजीआई मंजूरी, कांग्रेस नेताओं ने जताई चिंता,

मंत्री भगत ने कहा कि महोत्सव में वाहन पार्किंग, कार्यक्रम देखने की समुचित व्यवस्था हो। सभी पर्यटन स्थल की साफ सफाई, पहुंच मार्ग का निर्माण, बैठने के लिए सीमेंटेड चेयर, शेड, पेयजल की व्यवस्था करें। बिजली व्यवस्था में सुधार करें, पूरे स्ट्रीट लाइट जलना चाहिए। जगह-जगह बस स्टॉप बनाएं। पर्यटकों की सुविधा के लिए पर्यटन स्थलों के दूरी दर्शाने वाली बोर्ड लगवाएं। उन्होंने कहा कि मैनपाट का आकर्षण यहां की हरियाली है। इसे बरकरार रखने एवं बढ़ाने के लिए पौधे लगाए जाएं।

ये भी पढ़ें- एक और एक्ट्रेस चढ़ी NCB के हत्थे, होटल में दबिश देकर ड्रग पैडलर को रंगे हाथों किया

मंत्री भगत ने कहा कि पौधों के लिए सिंचाई एवं मिट्टी की नमी बनाए रखने के लिए जल संसाधन विभाग जल संचयन हेतु यहां के नदी-नालों में स्टॉप डेम और एनीकट बनाया जाए। बैठक में सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो, मनेन्द्रगढ़ विधायक श्री विनय जायसवाल सहित जिला और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।