इंदौर से दिल्ली, मुम्बई और दानापुर के लिए चलेंगी तीन प्राइवेट ट्रेनें, रेल मंत्रालय जल्द तय करेगी रूट और टाइमिंग | Three private trains will run from Indore to Delhi, Mumbai and Danapur, Ministry of Railways will soon decide the route and timing

इंदौर से दिल्ली, मुम्बई और दानापुर के लिए चलेंगी तीन प्राइवेट ट्रेनें, रेल मंत्रालय जल्द तय करेगी रूट और टाइमिंग

इंदौर से दिल्ली, मुम्बई और दानापुर के लिए चलेंगी तीन प्राइवेट ट्रेनें, रेल मंत्रालय जल्द तय करेगी रूट और टाइमिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : August 7, 2020/12:47 pm IST

इंदौर। रेल मंत्रालय ने कोरोना काल के बीच देशभर में निजी ट्रेनों के संचालन को शुरू करने की तैयारी कर ली है। देशभर में निजी ट्रेनों की सौगात का लाभ मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को भी मिलेगा। इंदौर से तीन निजी ट्रेनों में इंदौर-मुंबई, इंदौर-दानापुर और इंदौर-नई दिल्ली के लिए ट्रेन चलाई जाएगी।

Read More News: बेरुत धमाके में 135 ने तोड़ा दम, जर्मन दूत की भी मौत, 5 भारतीय घायल

हालांकि फिलहाल रेलवे ने इसको लेकर कोई रूट और टाइम टेबल जारी नहीं किया है, लेकिन इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने निजी ट्रेन जल्द शुरू होने की बात कही है। दरअसल हाल ही रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने प्राइवेट कंपनियों के ट्रेन चलाने की मंशा जाहिर की थी। सरकार ने 109 रूट पर निजी कंपनियों को 151 ट्रेनों के संचालन की अनुमति दी है।

Read More News: मिनी माता हसदेव बांगो बांध से छोड़ा जा रहा 4 हजार 84 क्यूसेक पानी, इधर दर्री बैराज के दो गेट खुले

इसके तहत रेलवे ने इंदौर से मुंबई के लिए तीन दिन, इंदौर-दानापुर के बीच चार दिन और इंदौर-नई दिल्ली के बीच सातों दिन निजी ट्रेन चलाई जाना तय किया है। हालांकि तीनों ट्रेनों के टाइम टेबल तय कर दिया गया है, लेकिन कब से संचालन होगा इसकी जानकारी पश्चिम रेलवे को नहीं मिली है। सांसद शंकर लालवानी के मुताबित जल्द ही शहर को तीन निजी ट्रेनों का लाभ मिल सकेगा।

Read More News: अमेरिका ने लोगों को प्याज खाने से किया मना, अमेरिकी हेल्थ एजेंसी CDC ने जारी किया अलर्ट..ये बीमारी बनी वजह

रेलवे अधिकारी के मुताबित तीन ट्रेनों का संचालन होना तय है,लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है। बता दें रेलवे की निजीकरण की इस सारी कवायद से ट्रेनों को तेज गति से चलाने के साथ ही रेल के डिब्बों की तकनीक में नया बदलाव लाने के साथ ही ट्रेनों का किराया भी अधिक रहेगा।

Read More News: 1 लाख लोगों को नौकरी देने जा रहे एक्टर सोनू सूद, इस कंपनी के साथ किया करार, ट्वीट कर दी जानकारी