खजुराहो में बिखरेगी नृत्य की अनोखी छटा, देश के नामी कलाकार देंगे प्रस्तुति | Unique shade of dancing scattered in Khajuraho Country Artists Presentation

खजुराहो में बिखरेगी नृत्य की अनोखी छटा, देश के नामी कलाकार देंगे प्रस्तुति

खजुराहो में बिखरेगी नृत्य की अनोखी छटा, देश के नामी कलाकार देंगे प्रस्तुति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 20, 2019/3:43 am IST

खजुराहो । बुधवार से 7 दिवसीय खजुराहो नृत्य समारोह का शुभारंभ होने जा रहा है। खजुराहो नृत्य समारोह 2019 का शुभारंभ  टूरिज्म कल्चरल मिनिस्टर विजय लक्ष्मी साधो की मौजूदगी में किया जाएगा। हर बार की तरह इस बार भी यह समारोह 20 से 26 फरवरी के बीच आयोजित किया जा रहा है। सात दिवसीय इस नृत्य समारोह में देश के विख्यात शास्त्रीय नृत्य कलाकार  शानदार प्रस्तुति देंगे। समारोह में प्रवेश निःशुल्क रहेगा।

ये भी पढ़ें- भाजपा और एआईएडीएमके साथ-साथ, लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे

खजुराहो नृत्य समारोह, संस्कृति विभाग के प्रमुख कार्यक्रमों में शामिल है। खजुराहो के मंदिरों और मूर्तियों का जो आकर्षण है,उसकी खूबसूरती यहां होने वाले आयोजनों में भी दिखती है। इस समारोह का अंतर्राष्ट्रीय विस्तार भी हो गया है। दुनिया भर के नृत्य और साहित्य प्रेमी इस समारोह के दौरान यहां आते हैं। खजुराहो नृत्य समारोह भारतीय शास्त्रीय नृत्य परम्परा का प्रमुख हिस्सा है। बता दे कि इस समारोह में दिल्ली की लिप्सा सत्पथी ओडिसी, जयप्रभा मेनन मोहिनी अट्टम और गुवाहाटी की मृदुस्मिता दास और साथी सत्रिय समूह नृत्य की प्रस्तुति देंगे।

ये भी पढ़ें- साहित्य में आलोचना को सम्मान दिलाने वाले नामवर सिंह का निधन, यादगार कृतियों ने बनाया अमर

लोगों के आकर्षण का केंद्र रहने वाली नेपथ्य कला की थाप खजुराहो नृत्य समारोह 2019 में देखने को नहीं मिलेगी । अलग-अलग कलाओं से सराबोर रहने वाला खजुराहो नृत्य समारोह बजट की कमी के चलते कुछ फीका रहेगा । विभोर आर्ट मार्ट कला केंद्र को इस बार बजट न होने के कारण खजुराहो नृत्य समारोह में शामिल नहीं किया जा रहा है। इस बार केवल नृत्य समारोह पर ही फोकस किया जा रहा है।