अस्पताल की सीढ़ियां नहीं चढ़ पा रहे थे वैक्सीन लगवाने आए जाहिद, एएनएम ने की इस तरह मदद | Zahid, who was unable to climb the stairs of the hospital, came to get the vaccine ANM helped in this way

अस्पताल की सीढ़ियां नहीं चढ़ पा रहे थे वैक्सीन लगवाने आए जाहिद, एएनएम ने की इस तरह मदद

अस्पताल की सीढ़ियां नहीं चढ़ पा रहे थे वैक्सीन लगवाने आए जाहिद, एएनएम ने की इस तरह मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : July 10, 2021/10:16 am IST

छतरपुर । यह कहानी है 75 वर्षीय जाहिद हुसैन की जो छतरपुर के शासकीय उ.मा. विद्यालय क्रमांक 01 में टीकाकरण कराने पहुंचे लेकिन खुद चलकर केंद्र के अंदर टीकाकरण कराने में असमर्थ थे। इसीलिए अपने बेटे को टीकाकरण दल के पास भेजा और असमर्थता की बात टीकाकरण दल को कहने का निवेदन किया। टीकाकरण दल की एएनएम इंद्रा नामदेव और उनकी सहयोगी एएनएम रानी शुक्ला ने गौर से बात सुनकर बाहर खड़ी गाड़ी में बैठे जाहिद हुसैन का टीकाकरण करने का फैसला लिया।

पढ़ें- बिना इजाजत लाउडस्पीकर बजाने पर 1 लाख तक जुर्माना..क…

जैसे ही नर्स के साथ अपने बेटे को बाहर आते देखा तो जाहिद अपनी कमर के दर्द की पीड़ा को भूल गए और उनके चेहरे पर आशा और खुशी की रौनक छा गई। बड़ी सहजता से एएनएम इंद्रा नामदेव द्वारा टीका लगाया गया और उन्हें जरूरी समझाइश दी गई। जिस पर जाहिद और उनके बेटे ने एएनएम का आभार प्रकट किया। उनके बेटे ने कहा कि एएनएम द्वारा मानव सेवा के लिए केन्द्र से चलकर गाड़ी में बैठे उनके पिता को कोविड टीका लगाया गया जिससे उनका जीवन कोविड आपदा से सुरक्षित रह सकेगा।
पढ़ें- वैक्सीनेशन सर्वे के नाम पर 4 लाख की लूट के मामले मे…

एएनएम इंद्रा ने कहा कि ऑपरेशन के चलते चलने में असमर्थ जाहिद को कोविड टीका लगाकर उन्हें बेहद खुशी हुई है। उल्लेखनीय है कि एएनएम श्रीमती इंद्रा नामदेव जनवरी 2021 से शुरू हुए कोविड टीकाकरण ट्रायल के वक्त से ही जिला चिकित्सालय छतरपुर सहित शहर में बनाएं गये कोविड टीकाकरण केंद्रों पर मानवीय सेवा समझकर दृढ़ता और निष्ठा से कोविड टीकाकरण करती आ रहीं हैं।