10 Dies and Many Injured due to Heavy Rain in Uttar Pradesh

बारिश ने मचाया कोहराम, अलग-अलग हादसों में 10 लोगों की मौत, कई घायल

वर्षाजनित हादसों में 10 लोगों की मौत

Edited By: , September 22, 2022 / 05:35 PM IST

लखनऊ: 10 Dies due to Heavy Rain उत्‍तर प्रदेश के इटावा, फिरोजाबाद और बलरामपुर जिलों में वर्षाजनित हादसों में 10 लोगों की मौत हो गयी। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । इटावा के जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने बताया कि सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के चंद्र पुरा गांव में 21/22 सितंबर की रात को लगातार बारिश के बीच एक मकान की दीवार ढह जाने से मलबे में दबकर एक ही परिवार के चार भाई बहनों सिंकू (10), अभि (आठ), सोनू (सात) और आरती (5) की मौत हो गई।

Read More: शराबबंदी को लेकर कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- शराबबंदी जनता का नहीं BJP का मुद्दा है

10 Dies due to Heavy Rain उन्होंने बताया कि इस घटना में बच्चों की दादी चांदनी देवी (70) और पांच वर्षीय भाई घायल हो गया। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कपिल देव सिंह ने बताया कि 21/22 सितंबर की रात इकदिल थाना क्षेत्र में राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-2 पर कृपालपुर गांव के निकट पेट्रोल पंप की चहारदीवारी उसके सहारे बनी झोपड़ी पर गिर गयी। उसके मलबे में दबकर 65 वर्षीय राम सनेही और उनकी पत्नी रेशमा देबी (62) की मौत हो गई।

Read More: शादी के बाद भी इस बात के लिए तंग करता था युवक, पति और सास की हत्या करने का देता था धमकी, महिला ने उठाया ये खौफनाक कदम

इस बीच, चकरनगर थाना क्षेत्र के अंदावा के बंगलन गांव में लगातार हो रही बरसात के चलते एक घर की दीवार ढह जाने से वहां सो रहे जबर सिंह (35) नामक व्‍यक्ति की मलबे में दबकर मौत हो गयी। फिरोजाबाद से प्राप्‍त रिपोर्ट के मुताबिक जिलाधिकारी रवि रंजन ने बताया कि शिकोहाबाद के बंशीनगर निवासी सुनील कुमार के छह वर्षीय पुत्र शिवम की बुधवार रात मकान धराशायी होने से मलबे दबकर मौत हो गयी। इस घटना में परिवार के आठ सदस्य भी घायल हुए हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्‍य घटना में एका थाना क्षेत्र के नगला गवे में 57 वर्षीय इसहाक अली की ढही दीवार के मलबे में दबकर मौत हो गई।

Read More: इस शख्स ने महिला न्यायाधीश के खिलाफ की विवादित टिप्पणी, माफी मांगने की बात पर दिया ये बड़ा बयान 

पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया है। फिरोजाबाद जिले में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अत्यधिक जलभराव से लोगों का आवागमन भी बाधित हुआ है। बलरामपुर जिले से प्राप्‍त रिपोर्ट के मुताबिक पचपेड़वा थाना क्षेत्र के बरगदवा सैफ गांव में बृहस्पतिवार को बारिश के बीच गिरी बिजली की चपेट में आ जाने से अशरफ (13) की मौत हो गयी जबकि उसका 12 वर्षीय चचेरा भाई झुलस गया। उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक