छत्तीसगढ़ में 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया |

छत्तीसगढ़ में 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया

छत्तीसगढ़ में 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया

:   Modified Date:  April 8, 2024 / 09:15 PM IST, Published Date : April 8, 2024/9:15 pm IST

सुकमा/बीजापुर, आठ अप्रैल (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें तीन पर इनाम घोषित है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने सुकमा जिले से नौ और बीजापुर जिले में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया। दल जब पालोड़ी गांव के जंगल में पहुंचा तो वहां घेराबंदी कर दो महिला नक्सली समेत नौ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में से सुखराम उर्फ माड़वी आयता (35) पर आठ लाख, महिला नक्सली कलमु देवे (24) पर दो लाख तथा नक्सली सोड़ी आयता (30) पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य मामले दर्ज हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोरचोली गांव के जंगल में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था। कोरचोली गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के कब्जे से टिफिन बम, कार्डेक्स वायर, बिजली का तार, डेटोनेटर, बैटरी और माओवादी संगठन के प्रचार प्रसार की सामग्री बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)