भारी बारिश के कारण गई 14 लोगों की जान, आगे भी भारी बारिश का अलर्ट, हवाई सेवाएं रोकी गईं | 14 people lost their lives due to heavy rain, further heavy rain alert, air services stopped

भारी बारिश के कारण गई 14 लोगों की जान, आगे भी भारी बारिश का अलर्ट, हवाई सेवाएं रोकी गईं

भारी बारिश के कारण गई 14 लोगों की जान, आगे भी भारी बारिश का अलर्ट, हवाई सेवाएं रोकी गईं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 11, 2021/4:59 pm IST

चेन्‍नई:Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण हालात खराब हो गए हैं, चेन्‍नई (Chennai) समेत कई जिलों की सड़कों पर भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण जलजमाव है। गुरुवार को बारिश (Tamil Nadu Rains) की वजह से चेन्‍नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर आने वाली उड़ाने सेवाओं को बंद कर दिया गया है। यह सेवा गुरुवार दोपहर 01:15 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगी। हालांकि एयरपोर्ट से विमान उड़ान भर सकेंगे।

read more: सेक्स चेंज कराके राजेश से सोनिया बना यह शख्स, अब शादी की योजना, जानिए क्या है माजरा?
वहीं मुख्‍यमंत्री कार्यालय के अनुसार मुख्‍यमंत्री एमके स्‍टाालिन ने एक केंद्र पर पहुंचकर लोगों के लिए बनाए जा रहे भोजन की व्‍यवस्‍था देखी है, सरकार का कहना है कि अम्‍मा कैंटीन के जरिये ये खाना जरूरतमंदों को तब तक निशुल्‍क मुहैया कराया जाएगा, जब तक हालात ठीक नहीं हो जाते हैं।

read more: नौसेना सूचना लीक मामले में एकत्रित आवाज के नमूनों का फोरेंसिक विश्लेषण करवा रही सीबीआई: सूत्र
अगले 3 घंटों में विल्लुपुरम, कुड्डालोर, कल्लाकुरिची, कृष्णागिरी, धर्मपुरी, नमक्कल, पेरम्बलुर, अरियालुर, चेन्‍नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और सलेम जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राज्‍य सरकार के अनुसार प्रदेश में बारिश जनित घटनाओं में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

read more: पंजाब विधानसभा ने प्रस्ताव पारित कर बीएसएफ से जुड़े केंद्र के आदेश को राज्य पुलिस का अपमान बताया
पिछले 4 दिनों में राज्‍य में 20 लाख लोगों को खाने के पैकेट बांटे गए हैं, मौसम विभाग (IMD) की चेन्नई इकाई के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल ने बारिश को लेकर जानकारी साझा की है। उनके अनुसार बंगाल की खाड़ी में चेन्‍नई के पास निम्‍न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यह तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के बीच आज शाम को चेन्‍नई से होकर गुजरेगा। इसके कारण तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। साथ ही राज्‍य के 6 जिलों के लिए अत्‍यधिक बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक कुछ खास इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है, जबकि अधिकतर स्थानों पर गरज के साथ मध्य दर्जे की बारिश की संभावना है। आईएमडी ने बताया कि 11 नवंबर को तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, कल्लाकुरिची, सेलम, वेल्लोर, तिरुन्नामलाई, रानीपेट और तिरुपुत्तर जिलों के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं तमिलनाडु के नीलगिरि, कोयंबटूर, चेंगापल्ट्टू, नमक्कल, तिरुचिरापल्ली, चेन्नई और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।