Corona Variant JN.1 Cases: कोरोना के नए सब वैरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, एक्टिव केस 2300 के पार, दो हफ्ते में 16 लोगों की मौत... | New Corona Case Update

Corona Variant JN.1 Cases: कोरोना के नए सब वैरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, एक्टिव केस 2300 के पार, दो हफ्ते में 16 लोगों की मौत…

Corona Variant JN.1 Case Update: एक बार फिर कोरोना अपने नए वैरिएंट के साथ लौटकर लोगों को दहशत में कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 05:59 PM IST, Published Date : December 20, 2023/5:59 pm IST

Corona Variant JN.1 Case Update: नई दिल्ली। एक बार फिर कोरोना अपने नए वैरिएंट के साथ लौटकर लोगों को दहशत में कर दिया है। लगातार प्रदेशों में इस नए सब वैरिएंट के नए मामले देखे जा रहे हैं। देश में अचानक इस वायरस के बढ़ने से लोग डरे और सहमे हुए हैं। बता दें कि देशभर में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2300 से ज्यादा हो चुकी है। इनमें से 21 मामलों में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 की पुष्टि हो गई है। वहीं, पिछले दो हफ्तों में कोरोना से 16 लोगों की मौत हुई है।

Read more: Wedding Season Outfits: एक्ट्रेस की ये डीप नेक आउटफिट्स वेडिंग सीजन के लिए है सबसे बेस्ट ऑप्शन 

वहीं तेजी से बढ़ रहे कोरोना के इस नए वैरिएंट के मामलों को देखते हुई केरल और कर्नाटक राज्य में सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी है। केरल और कर्नाटक में अब 60 वर्ष से अधिक और बीमार लोगों को मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। कोरोना के केस बढ़ने की वजह जेएन.1 वेरिएंट को माना जा रहा है। ये कोरोना के वेरिएंट BA.2.86 का ही एक प्रकार है।

9 दिन में दोगुने हुए कोरोना के नए मामले

दरअसल, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 341 केस दर्ज किए गए हैं। इनमें से 292 मामले केरल में सामने आए हैं। वहीं, केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना से तीन लोगों की मौत भी हो गई है। केरल में इस समय कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 2041 है। वहीं, दूसरे नंबर पर कर्नाटक और तीसरे नंबर पर गोवा है जहां क्रमश: 79 और 23 मामले दर्ज किए गए हैं।

Read more: Psychological Facts: सिर्फ 8 सेकंड में किसी के प्रति हो सकते हैं आकर्षित, जानें ऐसे ही दिलचस्प मनोवैज्ञानिक तथ्य

कहां से कितने मामले?

बता दें कि कोरोना के इस सब वैरिएंट के देश में दस्तक देते ही मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में केरल में 292, तामिलनाडु में 13, महाराष्ट्र में 11, कर्नाटक में 9, तेलंगाना और पुडुचेरी में 4 मामले आए हैं। दिल्ली और गुजरात में 3 और पंजाब और गोवा में 1 मामला है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की बैठक

Corona Variant JN.1 Case Update: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज 20 दिसबंर बुधवार को देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों की समीक्षा की और कोरोना वायरस के उभरते स्वरूपों के प्रति सतर्क रहने पर जोर दिया। मांडविया ने बताया कि इसको लेकर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp