50 students fall ill after consuming iron folic acid tablets in Assam

स्वास्थ्य विभाग ने छात्रों को दी ऐसी दवाईयां, खाते ही होने लगी उल्टी और पेट दर्द की शिकायत, मचा हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग ने छात्रों को दी ऐसी दवाईयां : 50 students fall ill after consuming iron folic acid tablets in Assam

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 26, 2022/10:49 pm IST

चराइदेव : 50 students fall ill after consuming असम के चराइदेव जिले के दो स्कूलों के 50 छात्र शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा उपलब्ध कराई गई आयरन-फोलिक एसिड (आईएफए) की गोलियां खाने के बाद कथित तौर पर बीमार हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Read More :  दमोह धर्मांतरण मामले में आया नया मोड़! लीगल राइट ऑबसर्वेट्री ने ट्वीट कर इस आईपीएम अधिकारी पर लगाया गंभीर आरोप, कहा-‘धर्मांतरण माफिया को बचाने साजिश रची’ 

50 students fall ill after consuming सूत्रों के मुताबिक बीमार छात्रों को सोनारी सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया गया और बाद में छुट्टी दे दी गई। अधिकारियों ने कहा कि पटसाकु ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत बटाऊ उप-केंद्र के स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम ने खेरानीपाथर प्राथमिक विद्यालय के 75 छात्रों और निमालिया प्राथमिक विद्यालय के 26 छात्रों को आईएफए टैबलेट वितरित किए।

Read More : Ira khan: आमिर खान की बेटी आयरा ने शेयर की सगाई की अनसीन फोटोज, होने वाली सास ने दिए ऐसे रिएक्शन 

शिक्षकों की उपस्थिति में गोलियां वितरित की गईं और बच्चों को खाली पेट इनका सेवन न करने की सलाह दी गई। कुछ देर बाद स्वास्थ्य टीम को स्कूल के अधिकारियों से सूचना मिली कि प्रत्येक स्कूल से दो-दो बच्चे उल्टी और पेट दर्द की शिकायत कर रहे हैं। सरकार द्वारा आयरन-फोलिक एसिड सप्लीमेंट के रूप में बच्चों को आईएफए की गोलियां दी जाती हैं।

 
Flowers