8th Pay Commission

केंद्रीय कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले! 8वां वेतन आयोग को लेकर जल्द आ सकता है बड़ा अपडेट

केंद्रीय कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले! 8वां वेतन आयोग को लेकर जल्द आ सकता है बड़ा अपडेट! 8th Pay Commission Update News

Edited By :   Modified Date:  April 27, 2023 / 06:22 PM IST, Published Date : April 27, 2023/6:22 pm IST

नई दिल्ली। 8th Pay Commission केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में जल्द इजाफा होने वाला है। जानकारी के अनुसार, नेशनल पेंशन सिस्टम को लेकर चर्चाएं चल रही है। जिसको लेकर कर्मचारियों को उम्मीद है कि सरकार आठंवा वेतन लागू कर सकती है। जानकारी के अनुसार इस साल यानी 2023 में ही आठवें वेतन आयोग का गठन किया जाना है।

Read More: खेल जगत को बड़ा झटका, पद्मश्री ओलंपियन मुक्केबाज का निधन, सीएम सहित कई नेताओं ने जताया दुख

8th Pay Commission आपको बता दें कि साल 2016 में 7वें वेतन आयोग का गठन किया गया था। जिसके बाद कर्मचा​रियों को बढ़ी हुई सैलरी मिल रही है। एक बार फिर कर्मचारियों को उम्मीद है कि जल्द ही सरकार आठंवा वेतन को लेकर हरी झंडी दिखा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कर्मचारियों को लोकसभा चुनाव से पहले गुड न्यूज मिल सकती है।

Read More: बॉलीवुड में भी हुस्न का जलवा बिखेर चुकी ये एक्ट्रेस, हॉटनेस देख यूजर्स भी हुए मदहोश

इस समय केंद्रीय कर्मचारियों की मिनिमम सैलरी 18,000 रुपये से लेकर के 56900 रुपये प्रति माह तक है। नया वेतन आयोग लागू होने के बाद में कर्मचारियों की मिनिमम सैलरी में इजाफा हो जाएगा। इसके साथ ही वेतन आयोग की रिपोर्ट में फिटमेंट फैक्टर में भी इजाफा हो सकता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers