Attack on Pakistan, Foreign Minister said - no country 'terrorism'

पाकिस्तान पर तीखा अटैक, विदेश मंत्री ने कहा – कोई देश ‘आतंकवाद की प्रैक्टिस…

पाकिस्तान पर तीखा अटैक, विदेश मंत्री ने कहा - कोई देश 'आतंकवाद की प्रैक्टिस... Attack on Pakistan, Foreign Minister said - 'terrorism'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 2, 2022/9:03 am IST

Foreign Minister said: नई दिल्ली। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह भारत सूचना प्रौद्योगिकी का विशेषज्ञ है, उसी तरह “हमारा पड़ोसी अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का विशेषज्ञ है।” इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि अगर आतंकवाद “हमारे खिलाफ किया जा रहा है, तो कल यह आपके भी खिलाफ होगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के बारे में दुनिया की समझ पहले के समय की तुलना में बदल गई है और अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जा रहा है। आतंकवाद का इस्तेमाल करने वाले देश दबाव में हैं और आगे भी रहेंगे”

Read more: Mahatma Gandhi Jayanti 2022: आज 153वीं गांधी जयंती पर विशेष कार्यक्रम, राष्ट्रपति मुर्मू और PM मोदी समेत कई गेस्ट होंगे शामिल

विदेश मंत्री ने कही ये बड़ी बात
Foreign Minister said: जयशंकर ने गुजरात के वडोदरा में एक कार्यक्रम में कहा “हमारे पास एक पड़ोसी है .. जैसे हम आईटी (सूचना प्रौद्योगिकी) के विशेषज्ञ हैं, वे ‘अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों’ के विशेषज्ञ हैं। यह वर्षों से चल रहा है … लेकिन हम दुनिया को समझा सकते हैं कि आतंकवाद, आतंकवाद है, आज यह हमारे खिलाफ किया, कल यह आपके खिलाफ होगा।”

Read more: मुआवजे के लिए सालों से भटक रहे किसान, कलेक्टर को ज्ञापन सौंप की कार्रवाई की मांग 

Foreign Minister said: पूर्वोत्तर भारत में आतंकवादी घटनाओं पर बोलते हुए, जयशंकर ने कहा कि हाल के वर्षों में इन गतिविधियों में कमी आई है क्योंकि भारत 2015 में बांग्लादेश के साथ एक भूमि सीमा समझौता हासिल कर सकता है। उस समझौते ने “चरमपंथियों को बांग्लादेश में शरण लेने से रोक दिया, जिसने पूर्वोत्तर भारत में उनके ऑपरेशन को रोक दिया।”

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers