अधिकारी का घर या कुबेर का खजाना? ACB को छापेमारी में मिले 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति... | ACB Raids on Director Shiva balakrishna

अधिकारी का घर या कुबेर का खजाना? ACB को छापेमारी में मिले 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति…

ACB Raids on Director Shiva balakrishna: तेलंगाना के एक अधिकारी के घर छापा मारने पहुंची ACB यानी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम के हाथ खजाना लग गया।

Edited By :   Modified Date:  January 25, 2024 / 05:28 PM IST, Published Date : January 25, 2024/5:28 pm IST

ACB Raids on Director Shiva balakrishna: तेलंगाना। भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट बढ़ते ही जा रही है। पद का दुरुपयोग कर संपत्ति जमा करने वाले अधिकारी ये बता पाने में असमर्थ है कि ये संपत्ति उनके पास कहां से और कहां-कहां जमा की गई है। ये भ्रष्ट अधिकारियों के अवैध जमा पूंजी, पद पर जमे रहने के बाद का नतीजा है। बता दें कि ऐसे ही एक मामला देखने को मिला जहां तेलंगाना के एक अधिकारी के घर छापा मारने पहुंची ACB यानी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम के हाथ खजाना लग गया। ऐसे खजाना मिलने के बाद अब लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि ये अधिकारी का घर है या पाताल लोक का कुबेर!

Read more: CG IAS Transfer List: छत्तीसगढ़ में फिर हुआ IAS अफसरों का तबादला, देखें किसे मिली नई जिम्मेदारी… 

दरअसल, तेलंगाना स्टेट रियल एस्टेट मैनेजमेंट अथॉरिटी (TSRERA) के सचिव शिव बालकृष्ण के पास ACB यानी एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम के छापेमारी में 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की आय से अधिक संपत्ति मिली है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि जांच आज गुरुवार को भी जारी है। सवाल है कि आखिर धन का पहाड़ आखिर कैसे खड़ा कर दिया। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों को शिव बालाकृष्ण के पास से 40 लाख रूपये कैश, 2 किलो सोना, 60 महंगी घड़ियां, 10 लैपटॉप, 14 स्मार्टफोन और अचल संपत्तियों सहित 100 करोड़ के दस्तावेज मिले हैं।

Read more: Budget 2024: मेडिकल इंश्योरेंस और इलाज हुआ महंगा, बजट में बढ़ेगी मेडिक्लेम पर टैक्स बेनेफिट की लिमिट! 

ACB Raids on Director Shiva balakrishna: वहीं घर में नोट गिनने वाली मशीनें भी मिली हैं। जिसे जब्त कर लिया गया है। वहीँ जानकारी अनुसार बताया जा रहा है कि सुबह करीब 5 बजे शुरू हुई जांच के दौरान अधिकारियों ने बालकृष्ण के रिश्तेदारों के आवास और दफ्तरों पर भी दबिश दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ACB को शुरुआती जांच में पता चला है कि बालकृष्ण ने कई रियल ऐस्टेट कंपनियों को कथित तौर पर परमिट दिलाकर करोड़ रुपए बनाए हैं। फिलहाल, जांच एजेंसी बालकृष्ण के बैंक लॉकर और दूसरी अघोषित संपत्तियों की जांच भी कर रही है। इससे पहले बालकृष्ण हैदराबाद मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (HMDA) के निदेशक भी रह चुके हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे