लद्दाख में बने उत्पादों को नए बाजार में ले जाने के लक्ष्य के साथ काम कर रहा प्रशासन: उप राज्यपाल

लद्दाख में बने उत्पादों को नए बाजार में ले जाने के लक्ष्य के साथ काम कर रहा प्रशासन: उप राज्यपाल

: , July 18, 2021 / 01:22 PM IST

लेह, 18 जुलाई (भाषा) लद्दाख के उप राज्यपाल आर के माथुर ने रविवार को कहा कि प्रशासन ‘लद्दाख में बने’ उत्पादों को नए बाजार में ले जाने के लक्ष्य के साथ काम कर रहा है। साथ ही, माथुर ने कारीगरों से आग्रह किया कि वे अपने पारंपरिक प्रशिक्षण को आधुनिक तकनीक से जोड़ें, ताकि ऐसे उत्पाद बनाये जा सकें जिन्हें आज के बाजार में आसानी से बेचा जा सके।

उप राज्यपाल ने यहां पश्मीना (ऊन) के कारीगरों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरे के दौरान यह कहा। श्रीनगर के राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान के सहयोग से लद्दाख उद्योग एवं वाणिज्य विभाग द्वारा आयोजित 12 दिवसीय कार्यक्रम रविवार को समाप्त हुआ।

लेह और करगिल के कारीगरों को संबोधित करते हुए माथुर ने कहा कि प्रतिभागियों की संख्या और उनके द्वारा बनाये गए उत्पादों को देखते हुए उन्हें खुशी है कि कारीगर सीखने की इच्छा रखते हैं।

हथकरघा और हस्तशिल्प क्षेत्र की क्षमता को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रशासन, ‘लद्दाख में बने’ उत्पादों को नए बाजारों में ले जाने के लक्ष्य के साथ काम कर रहा है। उन्होंने कहा, “आपको अपने पारंपरिक कौशल को आधुनिक तकनीक से जोड़ना चाहिए ताकि ऐसे उत्पाद बन सकें जो वर्तमान बाजार के अनुकूल हों।”

भाषा

यश सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)