Delhi Air Quality Index In Poor Category

Air Quality Index: जहरीली हुई राजधानी की आबोहवा, सबसे खराब श्रेणी पर पहुंची वायु गुणवत्ता, देखें वीडियो…

Delhi Air Quality Index In Poor Category राष्ट्रीय राजधानी में रविवार की सुबह समग्र वायु गुणवत्ता 'खराब श्रेणी' में दर्ज की गई..

Edited By :   Modified Date:  October 22, 2023 / 10:43 AM IST, Published Date : October 22, 2023/10:42 am IST

Delhi Air Quality Index : नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार की सुबह समग्र वायु गुणवत्ता ‘खराब श्रेणी’ में दर्ज की गई, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार को 173 के मुकाबले 266 दर्ज किया गया। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, इंडिया गेट पर कर्तव्य पथ में हवा की गुणवत्ता 266, नई दिल्ली में IGI टर्मिनल T3 पर 276 दर्ज की गई।

Read more: MP Election 2023: चुरहट उम्मीदवार पर टूटा दुखों का पहाड़, पार्टी ने रातों रात बदल दिया उम्मीदवार, जानिए किसे उतारा चुनावी मैदान में

सबसे खराब श्रेणी पर पहुंचा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा

वहीं इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा (IGI) के टर्मिल -3 के पास AQI 276 दर्ज किया गया है। दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो तो नोएडा का एक्यूआई 290 यानी खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है। इसी तरह गुरुग्राम में वायु गुणवत्ता का सूचकांक 152 दर्ज किया गया है।

इस बीच नोएडा में AQI 290 (खराब) दर्ज किया गया और गुरूग्राम 152 (मध्यम) नई दिल्ली में आनंद विहार 345 AQI के साथ बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गया। IT0 309 AQI के साथ, न्यू मोती बाग 360 AQI के साथ, द्वारकर सेक्टर-8 में 313 AQI दर्ज किया गया।

Read more: satta matka: तीतरबाजों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ऐसे लगाते थे जीत-हार पर दांव, नगदी समेत 12 सटोरिए गिरफ्तार… 

ठंड में भी होगी दिक्कतें

Delhi Air Quality Index : मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अधिकतम तापमान 32 डिग्री औऱ न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। बारिश होने की वजह से दिल्ली में ठंड और भी बढ़ सकती है। यह भी अनुमान है कि सोमवार और मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं बताया जा रहा है कि खराब वायु गुणवत्ता के कारण ठंड में भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। खराब वायु और ठंड की ओस से लोगों को काफी परेशानियों को उठाना पड़ सकता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp