Airtel brought free Broadband and DTH connection offer

Airtel लाया धमाकेदार ऑफर, अब फ्री में लगा सकेंगे Broadband और DTH, ऐसे बचा सकेंगे हजारों रुपये

Airtel brought free Broadband and DTH connection offer: Airtel लाया धमाकेदार ऑफर, अब फ्री में लगा सकेंगे Broadband और DTH, ऐसे बचा सकेंगे...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 17, 2022/2:21 pm IST

नई दिल्ली। Airtel Broadband And DTH Offer : अगर आप भी ब्रॉडबैंड या DTH लगवाने की सोच रहे हैं तो ये एकदम सही समय है। दरअसल, हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल एक जोरदार ऑफर मार्केट में लेकर आई है। इस ऑफर के तहत आपको एयरटेल की तरफ से फ्री इंस्टॉलेशन और हार्डवेयर इक्विपमेंट दिया जा रहा है। ये ऑफर Airtel Black ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। हालांकि, इस ऑफर का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को पहले 4,000 रुपये का एडवांस पेमेंट करना होगा।

दरअसल, इस नए ऑफर की जानकारी देते हुए Airtel ने कहा है कि “फ्री इंस्टॉलेशन और हार्डवेयर इक्विपमेंट चाहने वाले ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के पेमेंट लिंक/इंस्टॉलेशन के माध्यम से 4,000 रुपये का एडवांस पेमेंट करना होगा। यह राशि आपके आगे आने बिलों में एडजस्ट की जाएगी।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयरटेल ब्लैक ग्राहकों को कंपनी से कोई नई सर्विस खरीदने पर 30 दिनों की फ्री ट्रायल भी देता है।

Read More : चीतों के आते ही विवादों आया कूनो अभ्यारण्य, कोर्ट तक पहुंचा मामला, जानिए किस बात को लेकर मचा बवाल

एयरटेल का ये ऑफर सभी एयरटेल ब्लैक प्लान्स के साथ मौजूद हैं। आपको बता दें कि Airtel Black एयरटेल की एक बंडल सर्विस है जिसके तहत ग्राहकों को एक ही बिल में कई सर्विसेस मिलती हैं। इसमें मोबाइल प्लान (पोस्टपेड), फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन और डीटीएच (डायरेक्ट-टू-होम) कनेक्शन जैसी सर्विसेस शामिल हो सकती हैं।

एडवांस 4000 नहीं देंगे तो…

एयरटेल के इस ऑफर का लाभ लेने के लिए आपको 4000 रुपये एडवांस पेमेंट देना होगा। अगर आप 4000 रुपये एडवांस पेमेंट वाला ऑप्शन नहीं चुनते हैं तो आपको इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा। कितना देना होगा ये हम आपको बताते हैं। दरअसल, Airtel Black एयरटेल की एक बंडल सर्विस है, जिसमें Postpaid, Broadband और DTH शामिल हैं। ग्राहक अपनी सुविधा अनुसार, इनमें से कोई भी दो सर्विसेस ले सकते हैं। कंपनी के अनुसार स्टपेड कनेक्शन का कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लगता है, लेकिन अगर आप ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगवाते हैं, तो इसके लिए आपको 1000 रुपये+18% जीएसटी है यानी इसके कुल 1180 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा। इसके साथ ही आपको बता दें कि अगर आप DTH कनेक्शन भी लेते हैं, तो Xtreme Box के लिए 1500 रुपये (GST समेत) और HD Box के लिए 1000 (GST समेत) पेमेंट करना होगा, इसके अलावा अगर आप Xtreme Box के साथ Broadband कनेक्शन लेते हैं, तो आपको सिर्फ 1500 रुपए का इंस्टॉलेशन चार्ज देना होगा।

Read More : देश में 2023 तक दौड़ेगी हाइड्रोजन से चलने वाली ट्रेनें, केंद्रीय मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

क्यों खास है एयरटेल ब्लैक?

बता दें एयरटेल प्लान इसलिए भी सबसे अलग और खास है क्योंकि एयरटेल ब्लैक प्लान 699 रुपये प्रति माह (जीएसटी को छोड़कर) से शुरू होता है। एयरटेल जैसे अपने ग्राहकों को कई बंडल सर्विसेस प्रदान करते हैं वैसे न तो जियो और न ही वोडाफोन आइडिया कोई कंपनी नहीं देती। एयरटेल अपने एयरटेल ब्लैक ग्राहकों को एक डेडिकेटेड कस्टमर रिलेशनशिप टीम भी प्रदान करता है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि ग्राहक अपनी जरूरत के अनुसार सर्विसेस और प्लान्स को मिलाते रह सकते हैं।

Read More : PM Modi Birthday: CM भूपेश बघेल ने दी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई, ट्ववीट कर लिखी ये बात

नो एग्जिट फीस

इसके अलावा एक और चीज जो इसे खास बनाती है वो है नो एग्जिट फीस। एयरटेल ग्राहकों को बिना किसी एग्जिट फीस के किसी भी समय एयरटेल ब्लैक सर्विस से बाहर निकलने की पूरी स्वतंत्रता देता है। यदि आप मौजूदा एयरटेल ग्राहक हैं, तो आप टेल्को के नजदीकी स्टोर या कस्टमर केयर टीम से संपर्क करके और कंपनी की एक नई सर्विस की सदस्यता लेकर एयरटेल ब्लैक ग्राहक में परिवर्तित हो सकते हैं। तो आपको एयरटेल ब्लैक का ये प्लान कैसा लगा?

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें