All colleges and Anganwadi will closed for 5 days due to high temperature

पांच दिनों तक बंद रहेंगे सभी कॉलेज, आंगनवाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का आदेश, इस वजह से यहां की सरकार ने लिया फैसला

भीषण गर्मी के कारण स्कूलों में कक्षाएं निलंबित करने के एक दिन बाद मंगलवार को राज्य सरकार ने आंगनवाड़ी केंद्रों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को पांच दिनों के लिए बंद करने की घोषणा की। आंगनबाड़ी केंद्र मंगलवार से, जबकि कॉलेज और विश्वविद्यालय बुधवार से बंद होंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : April 26, 2022/5:55 pm IST

भुवनेश्वर : All colleges and Anganwadi will closed ओडिशा में भीषण गर्मी के कारण स्कूलों में कक्षाएं निलंबित करने के एक दिन बाद मंगलवार को राज्य सरकार ने आंगनवाड़ी केंद्रों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को पांच दिनों के लिए बंद करने की घोषणा की। आंगनबाड़ी केंद्र मंगलवार से, जबकि कॉलेज और विश्वविद्यालय बुधवार से बंद होंगे।

Read more : क्लर्क पदों पर यहां निकली है बंपर भर्ती, ग्रेजुएशन पास कर सकते हैं आवेदन, जानें पात्रता शर्तें और भर्ती नियम 

All colleges and Anganwadi will closed उच्च शिक्षा विभाग ने एक ट्वीट में कहा, “ओडिशा में गर्मी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग के तहत आने वाले सभी संस्थानों में कक्षाएं (स्नातक और परास्नातक) 27.04.2022 से 2.05.2022 तक निलंबित रहेंगी।” विभाग ने स्पष्ट किया कि हालांकि, उच्च शिक्षण संस्थानों की अन्य गतिविधियां, मसलन परीक्षा, मूल्यांकन, प्रशासनिक एवं शोध कार्य पहले की तरह जारी रहेंगे।

Read more :  इन नेताओं की सियासत हो जाती खत्म, इसलिए पीके को रोकने में जुट गए ये दिग्गज

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जारी एक अन्य अधिसूचना में कहा गया है कि उसने ओडिशा के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को 26 से 30 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है। स्कूल एवं जन शिक्षा विभाग ने सोमवार को सभी स्कूलों में मंगलवार से पांच दिनों के लिए कक्षाएं अस्थायी रूप से स्थगित करने की घोषणा की थी। हालांकि, उसने कहा था कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं, जो क्रमश: 29 अप्रैल और 28 अप्रैल से शुरू हो रही हैं, निर्धारित समय पर संचालित की जाएंगी।