schools, colleges and educational institutions to remain closed

सभी स्कूल-कॉलेज, शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश, जानिए इस राज्य की सरकार ने क्यों लिया ऐसा फैसला

All Govt offices, schools, colleges and educational institutions to remain closed! सभी स्कूल-कॉलेज, शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 27, 2021/9:43 pm IST

हैदराबाद: चक्रवात गुलाब के कारण ओडिशा में कोई विशेष क्षति नहीं हुई है। फिलहाल तूफान अवपात का रूप धारण कर लिया है, जिसके प्रभाव से राज्य कुछ जिलों में बारिश हो रही है। गजपति एवं कोरापुट जिले में केवल दो या तीन जगहों पर भूस्खलन की घटना सामने आई है। 21 ब्लाक में 50 प्रतिशत से कम बारिश हुई है। वहीं, चक्रवात गुलाब के असर को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने कल सभी स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान और सरकारी कार्यालयों को बंद रखने का निर्देश दिया है।

Read More: संजू सैमसन ने खेली कप्तानी पारी, राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 165 रन का लक्ष्य 

मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने चक्रवात तूफान गुलाब के चलते प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज, सरकारी कार्यालय और शैक्षणिक संस्थानों को कल रखने का निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि चक्रवात गुलाब के चलते प्रदेश में भारी बारिश हुई, जिसके बाद सरकार ने यह फैसला लिया है।

Read More: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ एक ही युवक से दिल लगा बैठी तीन सगी बहनें, चारो हुए फरार

मौसम विभाग ने तूफान गुलाब के कारण जितनी बारिश होने या फिर जिस रफ्तार से हवा चलने का अनुमान लगाया था, उतना ना ही बारिश हुई है और ना ही उस रफ्तार से हवा चली है। जिलों में हुए नुकासन का आकलन कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। सभी जिलाधीश अगले 5 दिनों में नुकसान को लेकर रिपोर्ट प्रदान करेंगे।

Read More: राजस्व में कमी को भरने 5 लाख करोड़ का कर्ज लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्रालय ने दी जानकारी